अब बिना इंटरनेट के किसी को भी कर सकते हैं Email, स्टेप बाय स्टेप जाने पूरा प्रोसेस

अब बिना इंटरनेट के किसी को भी कर सकते हैं Email, स्टेप बाय स्टेप जाने पूरा प्रोसेस

यहां आपको यह सिलेक्ट करने की सुविधा मिलेगी कि कितने दिनों के लिए मेल्स को सिंक करना है, ताकि उन दिनों आप ऑफलाइन मोड का उपयोग कर पाएं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 27, 2022/4:42 pm IST

नईदिल्ली: आज पूरी दुनिया डीजिटल हो गई है। दुनिया में लगभग सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते है। आज बिना इंटरनेट के कोई भी ऐप काम नहीं करता। वहीं जीमेल में अगर किसी को मेल भेजना हो तो इंटरनेट के बिना आप किसी को मेल नहीं कर सकते। इंटरनेट कनेक्टशन न होने की वजह से कई बार आप जरूरी मैसेज या ई-मेल नहीं भेज पाते। लेकिन अब ये परेशानी को देखते हुए जी मेल इसका हल निकाला है। यानी अब आप जी मेल को आफलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी अब आपको मेल भेजने के लिए इंटरनेट की जरूरत नही पड़ेगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  बाजार गई दो लड़कियों से गैंगरेप, चार बदमाशों ने जंगल में दिया वारदात को अंजाम

आइए जानते है कैसे होगा आफलाइन इस्तेमाल

अगर आप आफलाइन मोड पर मेल इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आपको सबसे पहले अपने लैपटॉप में Google Chrome ओपन करना होगा। ध्यान रखें कि यह फीचर इन्कॉग्निटो मोड पर काम नहीं करता।

Read more :  ‘अग्निपथ’ के विरोध में कांग्रेसियों का सत्याग्रह, मंत्री बोले- युवाओं का जीवन हो जाएगा बर्बाद

जिसके बाद आपको Gmail Offline सेटिंग्स में जाना होगा। या फिर आप https://mail.google.com/mail/u/0/#settings/offline लिंक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सब चीज करने के बाद आपको नई विंडो ओपन होगी और इसमें आपको ‘इनेबल ऑफलाइन मेल’ का विकल्प मिलेगा, इस पर क्लिक करना होगा।

Read More : BSNL के इस धांसू प्लान ने बढ़ाई jio, airtel की टेंशन, इतने सस्ते में मिलेगा ये सबकुछ

आपको बता दें कि यूजर्स अपने हिसाब से सेटिंग्स को कस्टमाइज कर सकते है। यहां आपको यह सिलेक्ट करने की सुविधा मिलेगी कि कितने दिनों के लिए मेल्स को सिंक करना है, ताकि उन दिनों आप ऑफलाइन मोड का उपयोग कर पाएं।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers