Paytm Big Decision: Paytm का बड़ा फैसला, नए बदलाव के लिए अब इस बिजनेस पर फोकस करेगी कंपनी... | Paytm Big Decision

Paytm Big Decision: Paytm का बड़ा फैसला, नए बदलाव के लिए अब इस बिजनेस पर फोकस करेगी कंपनी…

Paytm Big Decision: Paytm का बड़ा फैसला, नए बदलाव के लिए अब इस बिजनेस पर फोकस करेगी कंपनी...

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 02:22 PM IST, Published Date : June 13, 2024/2:17 pm IST

Paytm Big Decision: नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म में से एक पेटीएम आरबीआई की कार्रवाई के बाद अपने बिजनेस को कंसोलिडेट करने पर फोकस कर रही है, और इसलिए कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिससे योजना में नया बदलाव देखने को मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिनटेक फर्म पेटीएम अब इंश्योरेंस बिजनेस में नहीं उतरेगी। बल्कि अब उसे इसके लिए बीमा नियामक इरडा की मंजूरी भी मिल गई है।

Read more: Indore News: निगम अधिकारियों के सामने बुजुर्ग ने खुद को मारा थप्पड़, बोला- सूचना दिए बिना अतिक्रमण हटाने आ गए… 

पेटीएम कंपनी को इरडा ने दी मंजूरी

कंपनी का फोकस खुद के इंश्योरेंस प्रोडक्ट लाने के बजाय अन्य बीमा कंपनियों के प्रोडक्ट के डिस्ट्रिब्यूशन पर बना रहेगा।पेटीएम ब्रांड के तहत वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड बिजनेस करती है। कंपनी ने कुछ समय पहले बीमा के कारोबार में उतरने का मन बनाया था। उसके लिए पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के नाम से एक सब्सिडियरी बनाई गई थी, जिस बीमा नियामक इरडा के पास रजिस्टर कराया जा चुका था। अब कंपनी की योजना अलग हो चुकी है। उसने पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड का रजिस्ट्रेशन विड्रॉ करने के लिए अप्लाई किया था, जिसे इरडा ने मंजूर कर दिया है।

इरडा ने दी ये जानकारी

एक रिपोर्ट में इरडा के हवाले से इसकी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, बीमा नियामक ने 12 जून के एक लेटर में पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड का रजिस्ट्रेशन विड्रॉ किए जाने की जानकारी दी है। इरडा ने बताया है कि पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड ने रजिस्ट्रेशन विड्रॉ करने का आवेदन दिया था, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

Read more: Agniveer Yojana in Police: क्या राज्य के पुलिस सेवा में भी लागू होगी अग्निवीर योजना?.. प्रदेश के पुलिस ने ‘X’ पर दी ये बड़ी जानकारी.. जानें क्या हैं सच्चाई..

जारी रहेगा इंश्योरेंस ब्रोकिंग बिजनेस

Paytm Big Decision: पेटीएम पहले से इंश्योरेंस डिस्ट्रिब्यूशन के बिजनेस में काम कर रही है। पेटीएम यह बिजनेस पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से करती है। इस बिजनेस के तहत कंपनी हेल्थ इंश्योरेंस, लाइफ इंश्योरेंस, मोटर इंश्योरेंस, शॉप इंश्योरेंस, गैजेट इंश्योरेंस आदि जैसे सेगमेंट में विभिन्न बीमा कंपनियों के प्रोडक्ट को डिस्ट्रीब्यूट करती है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp