Petrol diesel price

Petrol diesel price : आम जनता को बड़ी राहत! पेट्रोल-डीजल के दाम में आएगी जबरदस्त गिरावट, इतने रुपए तक हो सकता हैं सस्ता

आम जनता को बड़ी राहत! पेट्रोल-डीजल के दाम में आएगी जबरदस्त गिरावट, इतने रुपए तक हो सकते हैं सस्ता! Petrol diesel price

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 12:03 PM IST, Published Date : January 17, 2024/11:52 am IST

नई दिल्ली: Petrol diesel price  देश में आए दिन पेट्रोल डीजल के दामों में उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। लगातार कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव होते रहता है। इसका सीधा असर आम जनता के जेब में पड़ता है। इसी बीच खबर आ रही है कि अब पेट्रोल डीजल के दामों में जल्द ही गिरावट आ सकती है। जानकारी के अनुसार, क्रूड ऑयल के भाव लुढ़कर 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गए हैं, हालंकि भारत में तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं आया है।

Read More: PAK Surgical Strike News: भारत के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक.. आतंकी ठिकानों पर दागी ड्रोन मिसाइलें

Petrol diesel price  दरअसल, दिसंबर 2023 तिमाही में तेल कंपनियों को काफी मुनाफा हुआ था। बढ़ते मुनाफे को देखते हुए तेल कंपनियां जल्द ही आम जनता को बड़ी राहत दे सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को 10 रुपये प्रति लीटर का प्रॉफिट मार्जिन हो सकता है। कंपनियां इस मार्जिन को तेल की कीमतों में कटौती कर ग्राहकों को दे सकती है।

Read More: Namma Yatri App: अब सशक्त बनेंगे ड्राइवर्स, राजधानी में ‘नम्मा यात्री ऐप’ की हुई शुरुआत

आपको बता दें कि आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपए और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपए है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp