PAK Surgical Strike News: भारत के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक.. आतंकी ठिकानों पर दागी ड्रोन मिसाइलें | Iran Air Strike On Pakistan

PAK Surgical Strike News: भारत के बाद अब इस देश ने भी किया पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक.. आतंकी ठिकानों पर दागी ड्रोन मिसाइलें

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 07:12 AM IST, Published Date : January 17, 2024/7:09 am IST

इस्लामाबाद: हाल के सालों में भारत दो दफे आतंकी देश पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर चुका हैं। भारत के खिलाफ कायराना तरीके से अंजाम दिए गए हमलों के जवाब में भारतीय सेना ने ना सिर्फ पाकिस्तान की सीमा को पार किया था बल्कि सीमावर्ती इलाकों में मौजूद आतंकी ट्रेनिंग कैम्प को भी ध्वस्त किया था। इनमे एक एयर स्ट्राइक भी शामिल था। इसकी गूँज दुनियाभर में सुनाई दी थी। खुद पाकिस्तानी अफसर इस बात को मानते हैं कि भारत की तरफ से अचानक हमले हुए थे जिसका जवाब वह नहीं दे पाए थे।

CG Cabinet Meeting: साय कैबिनेट की मीटिंग आज.. राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों पर होगी अहम चर्चा

तो यह थी भारत की तरफ से की गई कार्रवाई। इसी तरह का एक्शन अब ईरान देश ने भी पाकिस्तान और उनके द्वारा संरक्षित आतंकियों के खिलाफ लिया हैं। दरअसल ईरान ने पाकिस्तान के आतंकी ट्रेनिंग कैम्प को निशाना बनाया हैं इससे पाकिस्तान बिलबिल उठा है। पाकिस्तान का कहना है कि ईरान ने हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। मंगलवार की रात हमले के कुछ घंटे बाद ईरानी राज्य मीडिया ने कहा कि सेना की मिसाइलों ने पाकिस्तान के आतंकवादी समूह जैश-अल-अदल के दो ठिकानों को निशाना बनाया। वहीं इस हमले पर पलटवार करते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि ईरान की यह कार्रवाई पूरी तरह से अस्वीकार्य” है और इस घटना के “गंभीर परिणाम” हो सकते हैं।

CM Sai Today Visits: आज पहली बार बालोद के दौरे पर होंगे CM विष्णुदेव साय.. ‘रामचरितमानस वितरण’ समारोह में करेंगे शिरकत

भारतीय मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ईरान के के शीर्ष सुरक्षा निकाय से संबद्ध नूरन्यूज़ ने कहा कि जिन आतंकी अड्डों पर हमला किया गया वह पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में थे। ईरान ने इसे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करार देते हुए ईरान के समक्ष विरोध दर्ज कराया है। साथ ही इसके गंभीर परिणाम भुगतने की चेतवानी भी दी है। हमले के बाद ईरानी मिशन के प्रमुख को इस्लामाबाद ने अपने विदेश मंत्रालय में बुला कर कहा है कि ईरान के साथ संचार के कई माध्यमों के अस्तित्व के बावजूद यह घटना हुई है। ऐसे में इसके “परिणामों की जिम्मेदारी सीधे तौर पर ईरान की होगी। हालांकि पाकिस्तानी सेना की जनसंपर्क शाखा ने इस हमले पर तुरंत कोई जवाब नहीं दिया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे