फोनपे देश में डेटा केंद्रों के निर्माण पर 20 करोड़ डॉलर का निवेश कर रही |

फोनपे देश में डेटा केंद्रों के निर्माण पर 20 करोड़ डॉलर का निवेश कर रही

फोनपे देश में डेटा केंद्रों के निर्माण पर 20 करोड़ डॉलर का निवेश कर रही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 20, 2022/4:56 pm IST

मुंबई, 20 अक्टूबर (भाषा) वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली भुगतान सेवा प्रदाता फोनपे देश में डेटा केंद्रों के निर्माण पर 20 करोड़ डॉलर (करीब 1,661 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

फोनपे के सह-संस्थापक एवं मुख्य तकनीकी अधिकारी राहुल चारी ने कहा कि डेटा के स्थानीयकरण पर नियामक जोर को देखते हुए यह निवेश किया जा रहा है। नियमों के तहत किसी भी वित्तीय कंपनी के अपने आंकड़ों को विदेशों में जमा करने पर रोक है।

नवी मुंबई में डेटा केंद्र की शुरुआत करते हुए चारी ने संवाददाताओं को बताया कि फोनपे डेटा केंद्रों पर 20 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी 15 करोड़ डॉलर का निवेश कर चुकी है, हालांकि बाकी के 5 करोड़ डॉलर का निवेश कब तक करेगी यह जानकारी उन्होंने नहीं दी।

कंपनी के अन्य सह-संस्थापक बुरजिन इंजीनियर ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक लेनदेन का जो भार बढ़ेगा उसे संभालने के लिए आवश्यक क्षमता का विकास मौजूदा निवेश से होगा।

चारी ने बताया कि अभी फोनपे पर प्रतिदिन 12 करोड़ लेनदेन होते हैं, कंपनी को उम्मीद है कि इस साल के अंत तक यह बढ़कर 20 करोड़ प्रतिदिन और अगले वर्ष तक 50 करोड़ प्रतिदिन हो जाएगा।

भाषा मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)