Post Office Best Scheme: आपको मालामाल कर देगी पोस्ट ऑफिस की ये धांसू स्कीम, बिना देरी किए आज ही करें निवेश... | Post Office Best Scheme

Post Office Best Scheme: आपको मालामाल कर देगी पोस्ट ऑफिस की ये धांसू स्कीम, बिना देरी किए आज ही करें निवेश…

Post Office Best Scheme: आपको मालामाल कर देगी पोस्ट ऑफिस की ये धांसू स्कीम, बिना देरी किए आज ही करें निवेश...

Edited By :   Modified Date:  June 12, 2024 / 07:39 PM IST, Published Date : June 12, 2024/7:36 pm IST

Post Office Best Scheme: नई दिल्ली। अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम आपके लिए बेस्ट साबित होगी। इस स्कीम में निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिलेगा। चलिए आपको पोस्ट ऑफिस की इस शानदार स्कीम के बारे में बताते हैं। पोस्ट ऑफिस में निवेश काफी सुरक्षित है। साथ ही रिटर्न की गारंटी भी मिलती है। अगर आप पोस्ट ऑफिस स्कीम के जरिए हर महीने नियमित आय का जरिया बनाना चाहते हैं तो MIS स्कीम आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। इसमें इनकम टैक्स में छूट भी मिलती है।

Read more: Controversial Poster: ‘गैर हिंदुओं’ को ना बेचें अपनी संपत्ति! घरों पर लगाए गए विवादित पोस्टर से मचा बवाल… 

अधिकतम 15 लाख का निवेश

पोस्ट ऑफिस की MIS स्कीम यानी मंथली इनकम स्कीम में सिंगल और ज्वाइंट अकाउंट की सुविधा दी जाती है। यानी आप एक ही अकाउंट में 9 लाख रुपए तक जमा कर सकते हैं। जिस पर आप ब्याज के जरिए कमाई कर सकते हैं। और अगर आप दो लोग मिलकर अकाउंट खोलना चाहते हैं तो आपको अधिकतम 15 लाख रुपए की निवेश सुविधा मिलती है। जिसके जरिए आप अधिकतम आय का जरिया बना सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की MIS स्कीम में जमा राशि पर ब्याज दर फिलहाल 7.4 फीसदी लागू है और इसमें आप 5 साल तक रकम जमा कर सकते हैं। 5 साल तक ब्याज के जरिए आपको अच्छी कमाई होगी और 5 साल की मैच्योरिटी पर आपको आपकी जमा राशि वापस मिल जाएगी। अगर आपने 5 साल के लिए 9 लाख रुपये की रकम जमा की है तो आप ब्याज की रकम से हर महीने 5550 रुपए कमा सकते हैं।

Read more: विष्णुदेव की कृपा से बदलेगी इन राशि वालों की किस्मत, धन प्राप्ति के साथ हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता… 

Post Office Best Scheme: अगर आप अधिकतम 15 लाख रुपए जमा करते हैं तो आप ब्याज से हर महीने 10 हजार रुपए से ज्यादा कमा सकते हैं।मिलती है आयकर में छूट अगर आप MIS स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको आयकर अधिनियम 80C के तहत टैक्स में छूट भी मिलती है। इसके साथ ही इस स्कीम में न्यूनतम 1000 रुपए से निवेश शुरू किया जा सकता है। इसके साथ ही आप 1000 रुपए के गुणकों में निवेश कर सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp