Ration Card Holders: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! होली पर चीनी-गेहूं समेत मिलेगा ये जरूरी सामान | Ration card holders will get cheap sugar

Ration Card Holders: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! होली पर चीनी-गेहूं समेत मिलेगा ये जरूरी सामान

Ration card holders will get cheap sugar: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी! होली पर चीनी गेंहू समेत मिलेगा ये जरुरी सामान

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2024 / 08:37 PM IST, Published Date : March 22, 2024/8:37 pm IST

Ration card holders will get cheap sugar: नई दिल्ली। सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए खजाना खोल दिया है, जिसका मकसद गरीबों की मदद करना है। अगर आपके पास राशन कार्ड है तो आपके लिए ये बेहद ही शानदार खबर है, क्योंकि सरकार की ओर से कई शानदार योजनाएं चलाई जा रही हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं।

Read more: Edible Oil Price: होली की छुट्टियों से पहले सभी तेल-तिलहन कीमतों में भारी गिरावट, यहां देखें नए रेट… 

इतने रुपए की दर से मिलेगा सामान

अगर आपका अंत्योदय कार्ड बनकर तैयार है तो बात बन जाएगी। अंत्योदय कार्ड पर सरकार कई तरह की सुविधाएं दे रही है। इसका लाभ बड़े पैमाने पर मिल रहा है। प्रति किलोग्राम चीनी 18 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से दी जा रही है। होली के मौके पर लोगों को गेहूं, चावल के साथ बाजरा, ज्वार और मक्का का भी फायदा मिल रहा है। आप भी इसका फायदा आसानी से उठा सकते हैं, जिससे गरीब लोगों को मजा आ जाएगा। चीनी के लिए आपको 18 रुपए प्रति किलो चुकाने होंगे।

इस तारीख तक उठा सकते हैं फायदा

आप 29 मार्च तक अंत्योदय कार्ड पर आसानी से बंपर लाभ उठा सकते हैं। जिला अधिकारी के मुताबिक अंत्योदय कार्ड पर प्रति कार्ड 14 किलोग्राम गेहूं, 14 किलोग्राम चावल, पांच किलोग्राम बाजरा, एक किलोग्राम ज्वार और एक किलोग्राम मक्का दिया जा रहा है।

पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट एक किलोग्राम गेहूं, दो किलोग्राम चावल तथा एक किलोग्राम ज्वार या किलोग्राम मक्का का लाभ देने का कार्य किया जा रहा है। खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी के मुताबिक अगर किसी राशन कार्डधारी को पूरा राशन का लाभ नहीं मिल रहा है तो चिंता न करें। आप इसकी शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय में कर सकते हैं। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी से कर सकते हैं। अनियमितता पाए जाने पर राशन डीलर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read more: Chitrangda Singh Hot Photos: सेक्सी ब्लैक गाउन में एक्ट्रेस ने गिराई बिजली, देखें सिजलिंग लुक… 

बड़े पैमाने पर राशन दे रही है सरकार

Ration card holders will get cheap sugar: केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर राशन बांट रही हैं। अगर आपका राशन कार्ड तैयार है तो मजा आ गया। केंद्र सरकार की ओर से अभी भी मुफ्त राशन बांटा जा रहा है, जिसका लाभ लोग आसानी से उठा रहे हैं। देश की करीब 80 करोड़ आबादी मुफ्त राशन का लाभ उठा रही है। इसमें गेहूं, चावल और बाजरा को बड़े पैमाने पर फायदा मिल रहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp