City Union Bank shares declined

RBI Inquiry : इस बैंक के न‍िवेशकों का हुआ बुरा हाल..! RBI जांच में सामने आई चौंकाने वाली बात

City Union Bank shares declined: प्राइवेट बैंक स‍िटी यून‍ियन बैंक के शेयर में भी बड़ी ग‍िरावट देखी जा रही है। शेयर में जबरदस्‍त ग‍िरावट आने से इसके न‍िवेशकों का बुरा हाल है। बैंक के शेयर में आई ग‍िरावट का कारण आरबीआई की तरफ से क‍िया गया खुलासा माना जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 03:24 PM IST, Published Date : December 21, 2022/3:24 pm IST

नई दिल्ली। City Union Bank shares declined: साल के अंतिम दिनों में शेयर बाजार में प‍िछले कुछ द‍िन से ग‍िरावट का रुख देखा जा रहा है। बुधवार सुबह मजबूती के साथ कारोबार शुरू करने वाले स्‍टॉक मार्केट में दोपहर में ग‍िरावट देखी जा रही है। इस दौरान प्राइवेट बैंक स‍िटी यून‍ियन बैंक के शेयर में भी बड़ी ग‍िरावट देखी जा रही है। शेयर में जबरदस्‍त ग‍िरावट आने से इसके न‍िवेशकों का बुरा हाल है। बैंक के शेयर में आई ग‍िरावट का कारण आरबीआई की तरफ से क‍िया गया खुलासा माना जा रहा है।

7 साल बाद आया बड़ा फैसला : कोर्ट ने इस मामले में 26 आरोपियों को सुनाई 5 साल की सजा, हजारों का जुर्माना भी लगाया, जानें मामला

RBI ने दिए थे जांच के आदेश

जानकारी के लिए बता दें अक्‍टूबर-नवंबर में र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया ने स‍िटी यून‍ियन बैंक से जुड़ी कुछ जांच के आदेश द‍िए थे। जिसके बाद जांच में बैंक की गड़बड़ियों का पता लगने पर शेयर में ग‍िरावट देखी जा रही है। एक द‍िन पहले मंगलवार शाम को 188.80 रुपये पर बंद होने वाला स‍िटी यून‍ियन बैंक का शेयर बुधवार सुबह 181.35 रुपये के स्‍तर पर खुला था। बाद में यह 9 प्रत‍िशत तक ग‍िरकर 172 रुपये पर आ गया। दोपहर बाद के कारोबार के दौरान शेयर में कुछ र‍िकवरी देखी गई। दोपहर करीब 2 बजे शेयर 6 प्रत‍िशत की ग‍िरावट के साथ 177.90 रुपये के स्‍तर पर देखा गया। र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया ने व‍ित्‍तीय वर्ष 2021-22 के ल‍िए बैंक के 259 करोड़ रुपये के एक्‍सट्रा एनपीए के बारे में पता लगाया था।

Masik Shivratri 2022: कल का दिन इन राशि वाले जातकों के लिए होने वाला है बेहद खास, इन उपायों से बरसेगी शिव जी की कृपा

259 करोड़ रुपये की गड़बड़‍ी

बैंक की तरफ से मंगलवार को स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया ने फाइनेंश‍ियल ईयर 2021-22 के ल‍िए 7 अक्‍टूबर 2022 तक ऑन साइट जांच की। इस बारे में 19 द‍िसंबर को फाइनल बातचीत हुई। इसके बाद आरबीआई की तरफ से 259 करोड़ रुपये की गड़बड़‍ियों को पकड़ा गया था। 7 मार्च 2022 को यह शेयर 109 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इसके बाद 15 द‍िसंबर को शेयर बढ़कर 205 रुपये पर पहुंच गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें