रिलायंस ने न्यूयॉर्क के लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को 9.81 करोड़ डॉलर में खरीदा

रिलायंस ने खरीदा न्यूयॉर्क का लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल.. कीमत जान उड़ जाएंगे होश

रिलायंस ने न्यूयॉर्क के लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को 9.81 करोड़ डॉलर में खरीदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 9, 2022/12:24 am IST

नयी दिल्ली, आठ जनवरी (भाषा) जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल का 9.81 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण करने की शनिवार को घोषणा की।

पढ़ें- पंजाब में बदले गए डीजीपी.. 5 राज्यों में चुनाव ऐलान से ठीक पहले की गई घोषणा.. वीरेश कुमार भावरा बने नए पुलिस महानिदेशक

2003 में निर्मित मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल स्थित एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है, जो सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में है।

पढ़ें- 5 राज्यों में बजा चुनावी बिगुल, 7 चरणों में होगी वोटिंग, 10 फरवरी से यूपी से शुरुआत.. 10 मार्च आएंगे नतीजे

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है, “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) ने आज लगभग 9.81 करोड़ डॉलर के इक्विटी प्रतिफल पर कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया, जो केमैन आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी की अप्रत्यक्ष मालिक है।

पढ़ें- 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव, न कोई रोड शो न कोई रैली, नतीजों के बाद विजय जुलूस पर भी रोक.. आचार संहिता लागू 

मैंडारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है।” एक साल से भी कम समय में रिलायंस द्वारा प्रतिष्ठित होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है।

पढ़ें- आईएफएस अफसरों का तबादला, चूड़ामणि सिंह कवर्धा के नए DFO