राशन कार्डधारकों को जोरदार झटका! सामने आई ये बड़ी मुसीबत

Ration Card Update: राशन कार्डधारकों को जोरदार झटका! सामने आई ये बड़ी मुसीबत, जान लें वरना…

Ration Card Latest Update : मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि कुछ ज‍िलों में अभी तक भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल आपूर्त‍ि नहीं की गई है। इस कारण राशन की आपूर्त‍ि नहीं हो पा रही है। कुछ राशन कोटेदारों की दुकान पर एफसीआई (FCI) की तरफ से गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक ही पहुंचाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 01:57 PM IST, Published Date : January 20, 2023/1:57 pm IST

Ration Card Update : नई दिल्ली। अगर आप भी राशन कार्ड के जर‍िये सरकार की मुफ्त राशन योजना का लाभ उठाते हैं तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है। हाल ही में राशन व‍ितरण से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है, जिससे राशन कार्ड धारकों को परेशानी हो सकती है। जैसा कि आप जानते हां कि हर महीने का राशन व‍ितरण 15 तारीख तक होना होता है, लेकिन कुछ ज‍िलों में अभी तक भी राशन का व‍ितरण नहीं हो पाया है।

Read More: खुद को कंट्रोल नहीं कर पाया दूल्हा, दुल्हन के घूंघट उठते ही खो बैठा होश, फिर करने लगा ये काम

राशन व‍ितरण के ल‍िए इंतजार कर रहे धारक

दरअसल, मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि कुछ ज‍िलों में अभी तक भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल आपूर्त‍ि नहीं की गई है। इस कारण राशन की आपूर्त‍ि नहीं हो पा रही है। कुछ राशन कोटेदारों की दुकान पर एफसीआई (FCI) की तरफ से गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक ही पहुंचाया गया है। इन दुकानों पर राशन व‍ितरण के ल‍िए चावल पहुंचने का इंतजार क‍िया जा रहा है। अध‍िकार‍ियों ने इस संबंध में कहा क‍ि जल्‍द दुकानों पर चावल पहुंचने वाला है। चावल राशन की दुकानों पर पहुंचने के बाद व‍ितरण शुरू कर द‍िया जाएगा।

Read More: Vande Bharat Train: खुशखबरी… अब देश में दौड़ेंगी स्लीपर कोच वाली वंदे भारत ट्रेनें, महज इतने रुपये में सफर कर सकेंगे यात्री

पहले भी हो चुकी है देरी

व‍ितरण व्‍यस्‍था में गड़बड़ी के चलते जनवरी में कार्ड धारकों को राशन म‍िलने में पहले भी देरी हुई है। राशन की दुकानों पर चावल का कोटा मौजूद नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन (PoS) राशन व‍ितरण की अनुमत‍ि नहीं दे रही है। ऐसे में राशन कार्ड धारक न चाहकर भी इंतजार के ल‍िए मजबूर हैं। भारतीय खाद्य न‍िगम की तरफ से चावल आपूर्त‍ि में देरी क्‍यों हो रही है, इस पर जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें