SBI Mobile Banking Services Will Ban On 16 December

SBI Mobile Banking Services News : : SBI के ग्राहक निपटा ले अपने काम, ये खास सर्विस रहेगी बंद, करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

SBI Mobile Banking Services : SBI के ऐसे लोग जो इंटरनेट या मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं उनको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2023 / 07:02 PM IST, Published Date : December 15, 2023/7:02 pm IST

नई दिल्ली : SBI Mobile Banking Services : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। SBI के ऐसे लोग जो इंटरनेट या मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं उनको थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। SBI की तरफ से घोषणा करते हुए बताया गया कि, 16 दिसंबर को रात 2 बजे से सुबह 9 बजकर 10 मिनट तक फंड ट्रांसफर के प्लेटफॉर्म एनईएफटी की सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। हालाँकि बैंक की तरफ से यह कहा गया है कि, इस दौरान यूपीआई,आईएमपीएस या आरटीजीएस सर्विस हमेशा की तरह उपलब्ध रहेंगी।

यह भी पढ़ें : Ukraine Council Meeting Blast Video : ग्राम परिषद की बैठक में व्यक्ति ने किया ग्रेनेड से विस्फोट, एक की मौत, वीडियो देख दहल जाएगा आपका दिल 

इस वजह से बंद की जाएगी सेवा

SBI Mobile Banking Services :  मिली जानकारी के अनुसार, SBI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करते हुए एनईएफटी की सेवा कुछ घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होने के पीछे की वजह भी बताई है। बैंक ने कहा है कि, शिड्यूल टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के काम के चलते हमें यह घोषणा करनी पड़ रही है। ऐसे में अगर आप SBI कस्टमर हैं और आपको आज रात में कोई जरूरी फंड ट्रांसफर एनईएफटी के जरिए करना है तो उसे पहले ही कर लें, ताकि आपको कोई परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें : Bharat Sankalp Yatra 2023: कल से ‘भारत संकल्प यात्रा’ की भव्य शुरुआत.. खुद PMO रखेगा आयोजन पर नजर, सभी जिलों से वर्चुअली जुड़ेंगे CM साय

पहले भी बंद की गई थी ये सेवा

SBI Mobile Banking Services :  बता दें, SBI ने पिछल हफ्ते भी मेंटेनेंस वर्क के चलते 8-9 दिसंबर की दरम्यानी रात को यूपीआई-नेट बैंकिंग सहित अन्य बैंकिंग सेवा को रोक दिया था। बैंक की शुक्रवार को की गई घोषणा का असर कई कस्टमर पर भी पड़ सकता है। भारतीय स्टेट बैंक के पास 31 मार्च 2023 तक कुल 48 करोड़ से भी ज्यादा कस्टमर्स मौजूद हैं। बैंकिंग सेक्टर में कुल डिपोजिट का अकेले एसबीआई के पास 22.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

समान अवधि तक कुल एटीएम कार्ड के इस्तेमाल में अकेले एसबीआई की हिस्सेदारी 26.25 प्रतिशत है। हर बैंक समय-समय पर सर्वर मेंटेनेंस या सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी को अपग्रेडेकरने के लिए काम करने के लिए बीच-बीच में ऐसा करते हैं, जब कस्टमर्स के लिए बैंकिंग सर्विस उपलब्ध नहीं होती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp