फ्यूचर-रिलायंस सौदे को मंजूरी से पहले सेबी को स्पष्टीकरण का इंतजार | SEBI awaits clarification before approving future-reliance deal

फ्यूचर-रिलायंस सौदे को मंजूरी से पहले सेबी को स्पष्टीकरण का इंतजार

फ्यूचर-रिलायंस सौदे को मंजूरी से पहले सेबी को स्पष्टीकरण का इंतजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 3, 2020/3:49 pm IST

नयी दिल्ली, तीन दिसंबर (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने फ्यूचर समूह और मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच 24,713 करोड़ रुपये के सौदे को मंजूरी से पहले प्रमुख शेयर बाजार बीएसई से कुछ ‘स्पष्टीकरण’ मांगा है।

सेबी ने 27 नवंबर को दी गई ‘अद्यतन’ जानकारी में कहा है कि उसे फ्यूचर समूह की कंपनियों तथा रिलायंस समूह की कंपनियों के बीच संयुक्त व्यवस्था की योजना के मसौदे पर शेयर बाजार से मांगे गये ‘स्पष्टीकरण’ पर जवाब का इंतजार है।

इस बारे में संपर्क करने पर बीएसई के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘इस बारे में सेबी की ओर से आज की तारीख तक अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा गया है।’’

एक्सचेंज ने इस योजना पर छह नवंबर को एनओसी दिया था।

व्यवस्था योजना कंपनी और उसके शेयरधारकों या ऋणदाताओं के बीच अदालत से मंजूर व्यवस्था होती है। सूत्रों ने बताया कि सेबी के स्कोर्स मंच पर कई शिकायतें दर्ज हैं, जो अभी हल नहीं हुई हैं। संबंधित स्पष्टीकरण विशेष रूप से इस सौदे के बजाय इन लंबित शिकायतों के बारे में हो सकता है।

भाषा अजय अजय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers