शापूरजी पालोनजी के आवास मंच ‘जॉयविल’ की बिक्री पहली छमाही में तीन गुना बढ़ी

शापूरजी पालोनजी के आवास मंच 'जॉयविल' की बिक्री पहली छमाही में तीन गुना बढ़ी

Edited By: , November 25, 2021 / 03:28 PM IST

नयी दिल्ली, 25 नवंबर (भाषा) इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनी शापूरजी पालोनजी के आवास मंच ‘जॉयविल’ की बिक्री चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में तीन गुना बढ़कर 450 करोड़ रुपये हो गई।

कंपनी ने एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि मध्यम आय वाली आवासीय संपत्तियों की मजबूत मांग से कंपनी की बिक्री बुकिंग में वृद्धि हुई है।

जॉयविल शापूरजी पालोनजी, एडीबी, आईएफसी और एक्टिस द्वारा स्थापित 1,240 करोड़ रुपये का आवास मंच है। उसने पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 160 करोड़ रुपये की संपत्ति बेची थी।

जॉयविल शापूरजी हाउसिंग के प्रबंध निदेशक श्रीराम महादेवन ने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘कोविड-19 रोधी टीकाकरण कार्यक्रम में प्रगति से बाजार में बेहतर भावनाओं के कारण अचल संपत्ति बाजार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।’

उन्होंने कहा कि साथ ही कोविड-19 के नए मामलों में भी बड़ी कमी आई है।

महादेवन ने कहा, ‘हमने इस वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में लगभग 450 करोड़ रुपये में 700 से अधिक फ्लैट बेचे हैं। एक साल पहले की अवधि की तुलना में बिक्री बुकिंग लगभग तीन गुना बढ़ी है।’

उन्होंने बिक्री की वृद्धि की रफ्तार कायम रहने को लेकर विश्वास व्यक्त करते कहा कि सभी चार शहरों में बिक्री अच्छी रही है लेकिन पुणे में परियोजनाओं ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

भाषा जतिन प्रणव

प्रणव