सैटेलाइट संचार उद्योग की संगठित आवाज उठाने को एसआईए-इंडिया का गठन | SIA-India formed to raise organised voice of satellite communication industry

सैटेलाइट संचार उद्योग की संगठित आवाज उठाने को एसआईए-इंडिया का गठन

सैटेलाइट संचार उद्योग की संगठित आवाज उठाने को एसआईए-इंडिया का गठन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 30, 2021/5:03 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) सैटेलाइट उद्योग के लिए मंगलवार को सैटेलाइट संचार उद्योग संघ एसआईए-इंडिया के गठन की घोषणा की गई।

एसआईए-इंडिया एक गैर-लाभकारी संघ है। एक बयान के अनुसार, इसमें सैटेलाइट परिचालकों, सैटेलाइट प्रणाली, लांच वेहिकल और जमीनी और टर्मिनल उपकरण विनिर्माताओं के अलावा ऐप्लिकेशन सॉल्यूशंस प्रदाताओं का प्रतिनिधित्व होगा।

बयान में कहा गया है कि सैटेलाइट संचार पारिस्थितिकी तंत्र के शीर्ष प्रतिनिधित्व निकाय के रूप में एसआईए-इंडिया उद्योग के हितों के मद्देनजर नीति-निर्माण और नियामकीय तथा लाइसेंसिंग मामलों को शीर्ष सरकारी स्तर पर रखेगा।

एसआईए-इंडिया के अध्यक्ष एवं अनंत टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुब्बा राव पावुलुरी ने कहा कि सरकार ने इस क्षेत्र को निजी खिलाड़ियों के लिए खोल दिया है। पहले ही कई कंपनियां सैटेलाइट संचार सेवाओं के लिए आगे आ रही हैं।

पावुलुरी ने कहा कि एसआईए-इंडिया का गठन उद्योग की संगठित आवाज को सरकार, नियामकों और अंतरराष्ट्रीय निकायों के समक्ष उठाने के लिए किया गया है।

भाषा अजय अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)