रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच डीजीसीए के कुछ अधिकारियों का तबादला |

रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच डीजीसीए के कुछ अधिकारियों का तबादला

रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच डीजीसीए के कुछ अधिकारियों का तबादला

:   Modified Date:  November 16, 2023 / 08:32 PM IST, Published Date : November 16, 2023/8:32 pm IST

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (भाषा) कुछ अधिकारियों पर लगे रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच विमानन नियामक डीजीसीए ने कई अफसरों की जिम्मेदारियों में फेरबदल करने के साथ उनका तबादला भी शुरू कर दिया है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार के एक मामले में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ प्रारंभिक जांच पूरी हो चुकी है और रिपोर्ट नागर विमानन मंत्रालय को सौंप दी गई है।

फेरबदल के क्रम में कुछ अधिकारियों को मुंबई और चेन्नई से स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि कुछ अधिकारियों को डीजीसीए के ही भीतर अन्य विभागों में स्थानांतरित कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों के खिलाफ रिश्वत लेने की शिकायतें मिली हैं।

हालांकि, रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच अधिकारियों का तबादला किए जाने पर डीजीसीए की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

सूत्रों के मुताबिक, डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के मानदंडों के अनुसार प्रारंभिक जांच की गई है। प्रारंभिक निष्कर्षों के आधार पर यह निर्णय लिया जाएगा कि मामले की विस्तृत जांच की जाए या नहीं।

रिपोर्टों के अनुसार, भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाला अधिकारी डीजीसीए विभाग में उड़ान प्रशिक्षण संगठनों का जिम्मा संभाले हुए था।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers