राज्य सरकार ने कहा कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं, वित्तमंत्री से लगाई मदद की गुहार | State government said no money to pay salaries to employees, pleaded for help from Finance Minister

राज्य सरकार ने कहा कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं, वित्तमंत्री से लगाई मदद की गुहार

राज्य सरकार ने कहा कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं, वित्तमंत्री से लगाई मदद की गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 31, 2020/11:15 am IST

नईदिल्ली। दिल्ली की सरकार के सामने अपने कर्मचारियों को वेतन देने का संकट पैदा हो गया है। केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ रुपये की सहायता तत्काल देने की मांग की है, ताकि कर्मचारियों को वेतन दिया जा सके। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से आपदा की इस घड़ी में दिल्ली के लोगों की मदद करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:ट्रेनों की तत्काल बुकिंग आज से, रेलवे ने नियमों में किए हैं बदलाव.. जानिए

इसकी जानकारी देते हुए हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अपने कर्मचारियों को केवल वेतन देने और ऑफिस के खर्च वहन करने के लिए 3500 करोड़ रुपये हर महीने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि दिल्ली के रेवेन्यू पर काफी असर पड़ा है। पिछले दो महीने में 500-500 करोड़ रुपये जीएसटी से आए हैं। अन्य स्रोतों से हुई आमदनी को भी जोड़ दें, तो कुल 1735 करोड़ रुपये का राजस्व आया है।

ये भी पढ़ें: वित्तमंत्री का बड़ा बयान, औने-पौने दाम पर नहीं होने देंगे भारतीय कं…

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से दिल्ली सरकार का टैक्स कलेक्शन करीब 85 फीसदी नीचे चल रहा है, ऐसे में यह संकट है कि हम अपने कर्मचारियों को वेतन कैसे दें। उन्होंने कहा कि इसके लिए लगभग 5000 करोड़ रुपये की जरूरत है। वित्त मंत्री को पत्र लिखकर यह सहायता राशि तत्काल उपलब्ध कराने की मांग की है, जिससे दिल्ली सरकार अपने डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को वेतन दे सके।

ये भी पढ़ें: PM किसान के 2000 नहीं आए है तो अभी करें ये काम, तुरंत अकाउंट में आए…