PM किसान के 2000 नहीं आए है तो अभी करें ये काम, तुरंत अकाउंट में आएगा पैसा | If 2000 farmers of PM have not come, do this work now, money will come in your account immediately

PM किसान के 2000 नहीं आए है तो अभी करें ये काम, तुरंत अकाउंट में आएगा पैसा

PM किसान के 2000 नहीं आए है तो अभी करें ये काम, तुरंत अकाउंट में आएगा पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 30, 2020/9:12 am IST

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के ​लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू किया है। जिसके तहत पीएम मोदी साल में 6000 रुपए किसानों के खाते में जमा करते हैं। सरकारी 2000 रुपए के तीन किस्तों में किसानों के खाते में जमा करती है।

Read More News: 30 मई से व्यापारियों को बड़ी राहत, लॉकडाउन में कई छूट का ऐलान

बता दें कि लॉकडाउन में काम-धंधा ठप होने के कारण सरकार ने किस्‍त पहले रिलीज करने का ऐलान किया था। अब तक किसानों के खाते में 19,350.84 करोड़ रुपये की मदद भेजी जा चुकी है। इस बीच कई ऐसे किसान है जिनके खाते में पीएम किसान की राशि नहीं आई हैं। ऐसे में किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं।

Read More News:  भारतीय रेलवे ने 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए निर्देशों मे…

पीएम-किसान योजना के 9 करोड़ से ज्‍यादा फायदा पाने वाले किसान परिवारों के बैंक खातों में सरकार ने अब तक 19,350 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं। पीएम किसान की वेबसाइट के मुताबिक अगर किसी वजह से खाते में पैसा नहीं आ रहा तो फिर किसान को अगली किस्‍त का इंतजार करना चाहिए। रकम तब भी न आए तो फिर उसे बैंक डिटेल चेक कर लेनी चाहिए। क्‍योंकि आधार नंबर या फिर और कोई गलती के कारण भी खाते में पैसा नहीं आएगा।

Read More News: RBI ने इन दो बैंकों पर लगाया 6.2 करोड़ रुपए का जुर्माना, इन नियमों …

बता दें कि मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम किसान 24 फरवरी 2019 को शुरू हुई थी। इस योजना के तहत हरेक किसान को साल में 6000 रुपये 3 समान किस्तों में मिलते हैं। बता दें कि कोरोना संकट के बीच सरकार ने किसानों को इस फाइनेंशियल ईयर की पहली किस्‍त अप्रैल में ही जारी कर दी गई है।

Read More News:  1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-…