Tata Motors plans to introduce electric vehicles in different price categories, Tiago EV launched

Tata Motors लाने जा रही है कई तरह के इलेक्ट्रिक व्हीकल, जानिए क्या है कंपनी की योजना

Tata Motors new car : 10,000 ग्राहकों के लिए इसकी शोरूम कीमत 8.49 से 11.79 लाख रुपये के बीच रखी है... Latest hindi news

Edited By: , November 29, 2022 / 07:47 PM IST

मुंबई।  Tata Motors new car : वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए टियागो ईवी को पेश किया है। कंपनी ने टियागो ईवी के शुरुआती 10,000 ग्राहकों के लिए इसकी शोरूम कीमत 8.49 से 11.79 लाख रुपये के बीच रखी है।

यह भी पढ़ें : चार ऐसे भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने अपनी ही फैंस के साथ लिए सात फेरे, लिस्ट में शामिल है ये दिग्गज खिलाड़ी

Tata Motors new car :  कंपनी का इरादा विभिन्न मूल्य श्रेणियों में ईवी मॉडल उतारने का है। टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि इस दशक के अंत तक उसकी कुल वाहन बिक्री में ईवी पोर्टफोलियो का हिस्सा 30 प्रतिशत से अधिक होगा।

इसके अलावा घरेलू वाहन कंपनी पारंपरिक (पेट्रोल, डीजल) और सीएनजी पावरट्रेन के साथ नए मॉडल पर भी निवेश जारी रखेगी। कंपनी को वर्ष 2030 के बाद भी इनकी मांग मजबूत बनी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  मिशन 2023 के लिए कांग्रेस दूर करा रही प्रदेश मुख्यालय का वास्तु दोष, नए गेट से एंट्री करेंगे पीसीसी अध्यक्ष

Tata Motors new car : कंपनी ने कहा कि नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी के मौजूदा मालिकों के लिए 2,000 इकाइयां आरक्षित होंगी। टियागो ईवी अब देश में सबसे सुलभ इलेक्ट्रिक यात्री वाहन ब्रांड है। इसके अलावा यह कंपनी की ईवी क्षमता में सबसे किफायती भी है।

यह भी पढ़ें :  सीरिया के उत्तरी प्रांत हसाकाह में तुर्की की तरफ से की गई गोलाबारी, 02 लोगों की मौत 08 घायल

टाटा मोटर्स पहले ही घरेलू बाजार में टिगोर ईवी और नेक्सॉन ईवी बेचती है। इन वाहनों की शोरूम कीमत 12.49 से 19.84 लाख रुपये के बीच है। टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमारा इरादा अगले पांच साल में दस ईवी उत्पादों का पोर्टफोलियो बनाने का है।’’

और भी है बड़ी खबरें…