Changes will happen in MPPCC: कांग्रेस दूर करा रही वास्तु दोष

मिशन 2023 के लिए कांग्रेस दूर करा रही प्रदेश मुख्यालय का वास्तु दोष, नए गेट से एंट्री करेंगे पीसीसी अध्यक्ष

Changes will happen in MPPCC: मिशन 2023 के लिए कांग्रेस दूर करा रही प्रदेश मुख्यालय का वास्तु दोष, नए गेट से एंट्री करेंगे पीसीसी अध्यक्ष

Edited By: , September 28, 2022 / 03:48 PM IST

Changes will happen in MPPCC: भोपाल। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के लिए मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी प्रदेश कार्यालय का वास्तु ठीक कराने में जुटी हुई हैं। जानकारों द्वारा बताए गए दोष को सुधारने के लिए काम शुरू हो गया है। जिसके तहत आज पीसीसी चीफ कमलनाथ ने आज पीसीसी में वास्तुदोष की खबरों के बीच निरीक्षण किया। इस दौरान वे पीसीसी के बेसमेंट पहुंचे। कमलनाथ आर्किटेक्ट की टीम के साथ पीसीसी पहुंचे। जिसके बाद निर्देश दिए गए कि पीसीसी की पूरी बिल्डिंग का कायाकल्प होगा। जिसके बाद पीसीसी की बिल्डिंग में बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें- PFI पर लगे बैन को लेकर उठे सवाल, पूर्व मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

नए गेट से होगी कमलनाथ की एंट्री

Changes will happen in MPPCC: दरअसल पीसीसी में वास्तुदोष की खबरों की बीच कांग्रेस ने जानकारों की मदद ली थी। जिसके बाद उनके सुझाव पर पार्टी प्रदेश कार्यालय में कई बदलाव करने जा रही है। वास्तु के अनुसार कार्यालय में सभी पदाधिकारियों की बैठक व्यवस्था बदली जाएगी। पीसीसी चीफ की कार्यालय में एंट्री भी अब नए गेट से ही की जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी 2018 में वास्तु दोष को दूर करने के लिए बदलाव किया गया था। अब इसे संजोग कहें या वास्तु दोष, इसका असर पिछले विधानसभा चुनाव में देखने को मिला था। कांग्रेस सत्ता में भी आई थी।

ये भी पढ़ें- IBC24 भुइंया के भगवान 2022: धमधा के ‘गौरव’ पूरे देश में करते हैं मिर्ची और लौकी का व्यापार, खेती में नवाचार से करोड़ों का है टर्नओवर

ये होंगे बदलाव

Changes will happen in MPPCC: 2023 के विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में वास्तु दोष को लेकर एक बार फिर बात उठी है। जानकारी के अनुसार पार्टी पदाधिकारियों ने तत्काल वास्तु के जानकारों से राय ली और अब उनके सुझाव के आधार पर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कई बदलाव किए जा रहे हैं। वास्तु के अनुसार कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में नए सिरे से रंगरोगन किया जाएगा। कार्यालय के बेसमेंट में कचरा भरा है, जिसे साफ किया जाएगा। इसकी वजह से कार्यालय में नेगेटिव ऊर्जा फैलती है।

ये भी पढ़ें- जानें किस बीमारी से जूझ रही बॉलीवुड की डिंपल गर्ल, मुंबई के अस्पताल में किया गया भर्ती

यहां से एंटर होंगे कमलनाथ

Changes will happen in MPPCC: पार्टी कार्यालय में कमलनाथ के कक्ष और मीटिंग हॉल में भी बदलाव किया जाएगा। खासतौर से कमलनाथ की पीसीसी में एंट्री को बदला जाएगा। अभी कमलनाथ मुख्य गेट से पीसीसी में दाखिल होते हैं, लेकिन अब वे दाएं गेट से ही पीसीसी में दाखिल होंगे। वैसे देखा जाए तो वास्तु दोष निवारण का यह मामला कोई नया नहीं है। पार्टी कार्यालयों से पहले मध्यप्रदेश के विधानसभा तक में वास्तु को लेकर सवाल खड़े हो चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें