The cheapest smartphone JioPhone Next launched, 1999 is the price

सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next लॉन्च, 1999 है कीमत.. जानिए इसके फीचर्स

The cheapest smartphone JioPhone Next launched, 1999 is the price

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 30, 2021/12:27 pm IST

नई दिल्ली। जियोफोन नेक्स्ट डुअल सिम के साथ बाजार में आ गया है, इसमें इंटरनेट सिर्फ रिलायंस के जियो सिम से चलेगा। दूसरे (अन्य कंपनी/सर्विस प्रोवाइडर) सिम से केवल कॉल्स, मैसेज आदि किए जा सकेंगे। उससे इस फोन में नेट नहीं चल पाएगा। मतलब साफ है कि नेट चलाने के लिए इस स्मार्टफोन में जियो सिम एक तरह से जरूरी रहेगा।

पढ़ें- बॉलीवुड को एक और झटका, मशहूर अभिनेता यूसुफ हुसैन ने तोड़ा दम, कोरोना से थे संक्रमित

कथित तौर पर इस दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन में कुछ समय पहले तक आने वाले मॉडल्स की तरह रिमूवेबल बैट्री होगी। यानी इसे बाहर निकाला जा सकेगा और खराब होने आदि की स्थिति में आसानी से बदला जा सकेगा। बैक कवर हटाने पर माइक्रो एसडी कार्ड और सिम लगाने वाले स्लॉट भी साफ नजर आएंगे।

पढ़ें- petrol-diesel price, महंगाई मार गई, यहां पेट्रोल के दाम 120 रुपए के पार, जानिए डीजल के कितने बढ़े दाम

जियोफोन नेक्स्ट में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। यह फोन दो जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मैमोरी और ड्यूल सिम स्लॉट के साथ आएगा। फोन में 5.45 इंच की एचडी टचस्क्रीन होगी और 3500 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

पढ़ें- आर्यन खान जेल से रिहा, रिहाई का वीडियो आया सामने

शुक्रवार को जियो और गूगल के संयुक्त बयान में बताया गया कि स्मार्टफोन दिवाली से 6,499 रुपए में उपलब्ध होगा। वैसे, यह दाम बिना किस्तों पर फोन खरीदने वाले ग्राहकों के लिए होगी। ग्राहक किस्तों में भी इसे ले सकते है, जिसके लिए उन्हें 1,999 रुपये देने होंगे और बाकी रकम 18 से 24 महीनों की किस्तों में दी जा सकेगी।

पढ़ें- पत्नी ने की पति की हत्या, फिर शव के साथ बनाए यौन संबंध.. खून पीकर लाश के टुकड़े कर चूहों को खिलाया

ग्राहक जियो के ‘प्लान्स’ शुल्क के साथ जियोफोन नेक्स्ट की किस्ते भी चुका सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने चार अलग-अलग प्लान भी जारी किये है। यह प्लान 300 रुपये प्रति माह से लेकर 600 रुपये प्रति माह तक है।