सेमीकंडक्टर डिज़ाइन क्षेत्र में यूनिकॉर्न बनने का आ गया वक्तः चंद्रशेखर |

सेमीकंडक्टर डिज़ाइन क्षेत्र में यूनिकॉर्न बनने का आ गया वक्तः चंद्रशेखर

सेमीकंडक्टर डिज़ाइन क्षेत्र में यूनिकॉर्न बनने का आ गया वक्तः चंद्रशेखर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 30, 2022/9:25 pm IST

बेंगलुरू, 30 अप्रैल (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को कहा कि भारत में इंटरनेट और सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में 80 से अधिक यूनिकॉर्न हैं लेकिन अब अब सेमीकंडक्टर डिजाइन क्षेत्र में भी यूनिकॉर्न बनाने का समय आ गया है।

चंद्रशेखर ने यहां आयोजित ‘सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन’ में स्टार्टअप कंपनियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि सेमीकंडक्टर और सिस्टम डिज़ाइन क्षेत्र में अवसरों का एक शानदार भविष्य है और स्टार्टअप को इस संभावना का दोहन करना चाहिए।

चंद्रशेखर ने कहा, ‘हमारे पास पूरे इंटरनेट एवं सॉफ्टवेयर क्षेत्र में 82 यूनिकॉर्न हैं और अब समय आ गया है कि सेमीकंडक्टर डिजाइन के क्षेत्र में भी यूनिकॉर्न खड़ा किया जाए।’

एक अरब डॉलर से अधिक कारोबार वाले स्टार्टअप को यूनिकॉर्न कहा जाता है।

चंद्रशेखर ने कहा कि यह कौशल और उच्च शिक्षा को साथ जोड़ने के अलावा सेमीकंडक्टर, सेमीकंडक्टर डिजाइन, सेमीकंडक्टर टूल डिजाइन में उत्कृष्टता हासिल करने का बेहतरीन अवसर है।

इसके पहले उन्होंने इंटेल के आर्किटेक्चर, ग्राफिक्स एवं सॉफ्टवेयर (आईएजीएस) खंड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजा कोडुरी से मुलाकात की। उन्होंने इस क्षेत्र में भारतीय स्टार्टअप के साथ इंटेल की भागीदारी की उम्मीद जताई।

भाषा प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers