Punjab National Bank KYC Alert

आवश्यक सूचना : इस बैंक के ग्राहक कल तक करवा लें ये जरूरी काम, वरना.. फ्रीज हो सकता है आपका अकाउंट

Punjab National Bank KYC Alert: PNB के जिन ग्राहकों ने अब तक अपना KYC अपडेट नहीं कराया है, उनके पास सिर्फ कल तक की मोहलत है। जिन ग्राहकों का KYC 12 दिसंबर तक अपडेट नहीं होगा, उन्हें अपने खाते से लेन-देन करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2022 / 06:28 PM IST, Published Date : December 11, 2022/6:25 pm IST

नई दिल्ली। Punjab National Bank KYC Alert: अगर आपका भी अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है तो ये आपके लिए काम की खबर है। ध्यान रहे की PNB के जिन ग्राहकों ने अब तक अपना KYC अपडेट नहीं कराया है, उनके पास सिर्फ कल तक की मोहलत है। जिन ग्राहकों का KYC 12 दिसंबर तक अपडेट नहीं होगा, उन्हें अपने खाते से लेन-देन करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पंजाब नेशनल बैंक ने साफ-साफ शब्दों में कह दिया है कि KYC अपडेट नहीं कराने वाले ग्राहक अपने खाते से पैसा नहीं निकाल पाएंगे।

ऐसे बच्चों को नई जिंदगी दे रही यहां की सरकार, चला रही यह अनूठी पहल

पहले से दी गई है सूचना

Punjab National Bank KYC Alert: PNB ने कहा है कि रिजर्व बैंक के नियमों के मुताबिक, ग्राहक 12 दिसंबर 2022 से पहले KYC अपडेट करा लें। पंजाब नेशनल बैंक ने अपनी एक प्रेस रिलीज में कहा था कि जिन ग्राहकों का KYC अपडेशन बाकी है, उनके रजिस्टर्ड एड्रेस पर दो नोटिस और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर SMS के माध्यम से इस संबंध में सूचना भेज दी गई है। बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस बारे में नोटिफिकेशन शेयर किया था। पंजाब नेशनल बैंक ने अपने एक ट्वीट में कहा था- ‘रिजर्व के गाइडलाइंस के अनुसार, सभी कस्टमर्स के लिए KYC अपडेशन अनिवार्य है। अगर आपका अकाउंट 30.09.2022 तक केवाईसी अपडेट नहीं है, तो आपको पहले ही इस बारे में सूचित किया जा चुका है।

‘हिंसा करना समाज में एक कड़वी सच्चाई….’ ये क्या बोल गई पूर्व मिस वर्ल्ड

कैसे कराएं KYC?

Punjab National Bank KYC Alert: KYC अपडेट कराने के लिए ग्राहकों को एड्रेस प्रूफ, फोटो, पैन, आधार नंबर और मोबाइल नंबर देना होता है। ग्राहक ई-मेल भेजकर भी ये काम पूरा कर सकते हैं। इसके साथ ही ये प्रोसेस आप बैंक के ब्रान्च में भी जाकर पूरा कर सकते हैं। बैंक साफ शब्दों में कहता है कि केवाईसी अपडेट कराने के लिए बैंक की तरफ से किसी भी ग्राहक को फोन नहीं करता है। इसलिए इस तरह की कॉल से ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers