toll plaza fee will be automatically deducted from number plate Now

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया बड़ा ऐलान, वाहन मालिकों को अब नहीं देना होगा टोल टैक्स!

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया बड़ा ऐलान, वाहन मालिकों को अब नहीं देना होगा टोल टैक्स! toll plaza fee will be automatically deducted from

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 13, 2022/3:48 pm IST

नईदिल्ली। toll plaza fee will be automatically वाहनों चलाने वालों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअरसल, नितिन गडकरी ने वाहन चलाने वालों के लिए बड़ा ऐलान किया है। गडकरी ने कहा कि अब वाहन मालिकों से नंबर प्लेट के आधार ऑटोमेटिक टोल वूसला जाएगा। इससे वाहनों की भीड़ भी कम होगी और वाहन मालिकों को सुविधा भी होगी।

Read More: CM अरविंद केजरीवाल की पुलिस से हुई नोंकझोंक, कहा- “नहीं चाहिए आपकी सुरक्षा”, जानें क्यों कहा ऐसा? 

toll plaza fee will be automatically केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि जो हाईवे पर जितना वाहन चलाएगा, उतना ही शुल्क लिया जाएगा। सरकार इसके लिए ऑटोमेटिक नंबर प्लेट आइडेंटिफिकेशन सिस्टम पर काम कर रही है। गडकरी ने कहा कि सरकार इसका पायलट प्रशिक्षण शुरु कर दिया है। जिसके बाद सरकार टोल राजमार्गों पर चलने वाले वाहनों से सटीक दूरी के आधार पैसा वसूलेगा और वाहनों को शुल्क वसूलने के दौरान वाहनों को टोल पर रुकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Read More: ‘अब क्रिकेट ही नहीं देखूंगा’ भारतीय टीम में मोहम्मद शमी का चयन नहीं होने पर नाराज हुए मुस्लिम कांग्रेस नेता, किया ये ऐलान

आपको बता दें कि टोल पर लगे कैमरे ही वाहनों की नंबर प्लेट देखकर शुल्क वसूल लेंगे। गडकरी ने कहा कि इससे यातायात बिना रुके या धीमा हुएए चलता रहेगा और जो वाहन हाईवे पर जितना चलेगाए उतना ही शुल्क लगेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers