त्रिपुरा के उप-मुख्यमंत्री ने केंद्र से राज्य में एम्स जैसे संस्थान स्थापित करने की मांग की |

त्रिपुरा के उप-मुख्यमंत्री ने केंद्र से राज्य में एम्स जैसे संस्थान स्थापित करने की मांग की

त्रिपुरा के उप-मुख्यमंत्री ने केंद्र से राज्य में एम्स जैसे संस्थान स्थापित करने की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 26, 2022/3:55 pm IST

अगरतला, 26 नवंबर (भाषा) त्रिपुरा के उप-मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और राज्य में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जैसी संस्था बनाने और जनजातीय क्षेत्र के विकास के लिये कोष उपलब्ध कराने समेत अन्य मांग की।

देव वर्मा ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में अगले वित्त वर्ष के बजट को लेकर बैठक में विधि विश्वविद्यालय और डेंटल कॉलेज स्थापित करने के लिये भी कोष की मांग की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगरतला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (एजीएमसी) परिसर में एम्स जैसी संस्था क्षेत्र के लोगों को प्रमुख स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगी।

उन्होंने चालू वित्त वर्ष के दौरान त्रिपुरा को 700 करोड़ रुपये से अधिक के परिव्यय की अनुमति को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री का आभार भी जताया।

देव वर्मा ने अगरतला में डेंटल कॉलेज की स्थापना के लिये 414 करोड़ रुपये, राज्य में विधि विश्वविद्यालय के लिये 200 करोड़ रुपये और त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (टीटीएएडीसी) के तहत क्षेत्रों के चौतरफा विकास को लेकर 500 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की।

उन्होंने केंद्र के साथ साझेदारी में उर्वरक और हरित हाइड्रोजन के उत्पादन के लिये एक एकीकृत संयंत्र स्थापित करने का भी प्रस्ताव रखा।

भाषा

रमण मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers