Twitter CEO Jack Dorsey resigns, Parag Agarwal will replace him

Twitter के सीईओ जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल लेंगे उनकी जगह

Twitter के सीईओ जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा : Twitter CEO Jack Dorsey resigns, Parag Agarwal will replace him

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 29, 2021/10:13 pm IST

सान फ्रांसिस्को, 29 नवंबर (भाषा) ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का पद छोड़ देंगे और ट्विटर के भारतीय मूल के अधिकारी पराग अग्रवाल उनकी जगह लेंगे। प्रमुख सोशल मीडिया कंपनी ने यह घोषणा की है। अग्रवाल इस समय ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) हैं। डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल पूरा होने तक निदेशक मंडल में बने रहेंगे।

Read more : स्मैक की तस्करी करते प्रेमी जोड़ा गिरफ्तार, 30 लाख रुपए से ज्यादा की स्मैक बरामद

अग्रवाल ने ट्विटर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं और उन्होंने डॉर्सी के ‘‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती’’ के लिए उनका आभार व्यक्त किया। आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं। जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी। डॉर्सी ने अपने ट्विटर पेज पर डाले एक पत्र में लिखा कि वह कंपनी छोड़ने को लेकर ‘काफी दुखी लेकिन काफी खुश भी हैं’ और यह उनका अपना फैसला है।

Read more : 63 पटवारियों का तबादला, लंबे समय से एक ही जगह पर पोस्टेड थे सभी, कलेक्टर ने जारी किया आदेश 

इससे पहले डॉर्सी के पद छोड़ने की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया। सीएनबीसी ने अपनी खबर में कहा था कि डॉर्सी जल्द ही पद छोड़ सकते हैं। उसने अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह खबर दी थी। डॉ’र्सी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा था, ‘मुझे ट्विटर बहुत प्रिय हैं।’ डॉर्सी स्क्वॉयर नाम की एक दूसरी कंपनी के भी शीर्ष कार्यकारी हैं। उन्होंने इस वित्तीय भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी की स्थापना की थी। कुछ बड़े निवेशकों ने खुलकर यह सवाल उठाया था कि डॉर्सी कैसे कारगर तरीके से दोनों ही कंपनियों का नेतृत्व कर सकते हैं।

 

 
Flowers