Twitter's policy is changing on 1 February

इस दिन से Twitter के नियमों में होगा बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिलेगी ये नई सुविधा

Twitter's policy is changing on 1 February अब यूजर्स 1 फरवरी से ट्विटर ने अपने पॉलिसी में फिर बदलाव किया है।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 02:35 PM IST, Published Date : January 29, 2023/2:35 pm IST

Twitter’s policy is changing on 1 February : नई दिल्ली। एलन मस्क की कंपनी और सोशल मीडिया वेबसाइटट Twitter आये दिन कुछ ना कुछ बदलाव करता रहता है। ट्विटर ने अपने पॉलिसी में फिर बदलाव किया है। कंपनी इसके बारे में जानकारी दी है। ट्विटर ने कहा कि अब यूजर्स 1 फरवरी से किसी अकाउंट के सस्पेंड करने और उसका मुल्यांकन के नये मानदंड तय किया गया है। अब यूजर्स उन मानकों का पालने करते हुए किसी दूसरे यूजर्स के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए अपील कर सकेंगे। हलांकि कंपनी जांच में अगर नियमों के उल्लंघन का दोषी पाती है तो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जायेगा।

Read more: ‘कंगाल’ पाकिस्तान पर गिरा महंगाई बम, देर रात पेट्रोल पम्पों पर उमड़ी भीड़…, जानें वजह 

जानें नया नियम

ट्विटर ने शुक्रवार को एक बयान के जरिए बताया कि 1 फरवरी से यूजर्स अब किसी के अकाउंट गलत और भ्रामक जानकारी दी जाती है तो यूजर्स उस अकाउंट को सस्पेंड करने की अपील कर पायेगी। कंपनी ने बताया कि कंपनी अकाउंट सस्पेंड करने से पहले यूजर्स को सुधार करने का एक मौका देगी।

अकाउंट सस्पेंड करने की अपील होने के बाद यूजर्स का अकाउंट को सीमित किया जायेगा और जो ट्वीट नियमों का उल्लंघन कर रहे है उसे हटाने को कहा जायेगा जिसके बाद ही वो अपने अकाउंट को जारी रख पायेगा। कंपनी ने अपील की है कि अवैध कंटेंट या एक्टविटि में शामिल होना, हिंसा या नुकसान के लिए धमकी देना और अन्य यूजर्स को उत्पीड़न में शामिल करना भी गंभीर नीति के उल्लघंन माना जायेगा।

Read more: अब तक का सबसे बड़ा फायदा, टैक्स फ्री हुई 10 लाख रुपये तक की सैलरी!, यदि अपना लें ये आसान तरीका 

इन दिक्कतों का सामना करते थे यूजर्स

Twitter’s policy is changing on 1 February : ट्विटर पर इक्का दुक्का मामले नहीं है बल्कि ऐसे लाखों मामले हैं जिनमें लोगों को गालियां दी जाती हैं साथ ही साथ उनसे अभद्र भाषा में बात की जाती है और उन्हें ट्रोल किया जाता है। अब कंपनी की नई पॉलिसी आने के बाद यूजर्स ऐसे किसी भी अकाउंट को सस्पेंड करने की अपील कर पाएंगे जो एक बड़ी पावर है और कुछ टि्वटर यूजर्स की गुंडागर्दी बंद हो जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers