Uidai has informed that free ration can be taken through aadhaar card

Ration Card Update: अब आधार कार्ड के जरिए भी लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन, UIDAI ने ट्वीट कर दी जानकारी

Free Ration Through Aadhaar Card: UIDAI की ओर से ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी गई है कि अब पूरे देश में कहीं पर भी राशन की सुविधा आधार से ही उपलब्ध हो जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 21, 2022/9:09 pm IST

 Free Ration Through Aadhaar Card: देश के राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों को मुफ्त राशन देती है। ताकि कोई भी गरीब देश में भूखा पेट न सोए। राशन कार्डधारकों के लिए समय-समय पर कई नए नियम सरकार लाती रहती है। साथ ही कई नियमों में बदलाव भी करती है। ऐसी ही एक खबर फिर सामने आई है। जिसे आधार बनाने वाली कंपनी UIDAI ने लोगों को दी है। तो चलिए आपको इस बारे में बताते हैं।

आधार के जरिए ले सकते हैं राशन

Free Ration Through Aadhaar Card: देशभर में आधार जारी करने वाली संस्था ने जानकारी देते हुए कहा है कि अब आप देशभर में कहीं पर भी आधार के जरिए राशन ले सकते हैं। इसके लिए आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा।

ट्वीट कर दी जानकारी

Free Ration Through Aadhaar Card: UIDAI की ओर से ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी गई है कि अब पूरे देश में कहीं पर भी राशन की सुविधा आधार से ही उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि इस सुविधा का फायदा आप सिर्फ तब ले सकते हैं जब आपका आधार कार्ड अपडेट होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो आप इस सुविधा का फायदा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा अगर आपको राशन कार्ड से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या है तो 1947 संपर्क कर सकते हैं।

फ्री मिल रहा 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल

Free Ration Through Aadhaar Card: आपको बता दें सरकार ने अंय्योदय राशन कार्ड धराकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने का फैसला लिया है। वहीं, आम राशन कार्ड धारकों को 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल ही मिलेगा। हालांकि इस बार कार्डधारकों को 2 रुपये प्रति किलो गेहूं और 3 रुपये प्रतिकिलो चावल के लिए खर्च करने होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक