यूपीआई, पेनाउ गठजोड़ से अब सिंगापुर से सीधे अपने खातों में धन प्राप्त कर सकते हैं भारतीय |

यूपीआई, पेनाउ गठजोड़ से अब सिंगापुर से सीधे अपने खातों में धन प्राप्त कर सकते हैं भारतीय

यूपीआई, पेनाउ गठजोड़ से अब सिंगापुर से सीधे अपने खातों में धन प्राप्त कर सकते हैं भारतीय

:   Modified Date:  January 11, 2024 / 04:33 PM IST, Published Date : January 11, 2024/4:33 pm IST

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश के लोग अब प्रमुख यूपीआई और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक जैसे बैंकों के ऐप के माध्यम से तत्काल समय में सिंगापुर से सीधे अपने बैंक खातों में धन प्राप्त कर सकते हैं।

इस सुविधा का उपयोग भीम, फोनपे और पेटीएम ऐप के उपयोगकर्ता कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त एक्सिस बैंक, डीबीएस बैंक इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक और एसबीआई जैसे बैंक अपने ऐप के माध्यम से यह सुविधा प्रदान करते हैं।

एनपीसीआई ने बयान में कहा कि और ‘तीसरा पक्ष ऐप प्रदाता’ (टीपीएपी) और बैंक ऐप जैसे बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, इंडसइंड बैंक, करूर वैश्य बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, साउथ इंडियन बैंक और यूको बैंक में भी जल्द ही ये सुविधा शुरू होने की संभावना है।

एनपीसीआई ने कहा कि यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) और सिंगापुर के पेनाउ के बीच सीमापार समझौता भारतीयों को प्रवासियों से सीधे उनके बैंक खातों में तत्काल, सुरक्षित और लागत प्रभावी धन हस्तांतरण करने की सुविधा दे रहा है।

एनपीसीआई ने कहा कि यह सुविधा सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers