WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature: एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप ला रहा नया फीचर, अब बदल जाएंगे चैटिंग के अंदाज़

WhatsApp New Feature वॉट्सऐप दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है। लगभग हर स्मार्टफोन यूजर्स इसका इस्तेमाल करता है।

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 06:17 PM IST, Published Date : March 27, 2023/6:17 pm IST

WhatsApp New Feature : नई दिल्ली। वॉट्सऐप दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है। लगभग हर स्मार्टफोन यूजर्स इसका इस्तेमाल करता है। ऐसे में वॉट्सऐप भी अपनी यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आती है। इसी कड़ी में कंपनी ने एक ऐसा फीचर लेकर आर रही है, जिसकी मदद से यूजर्स बिना मैसेज टाइप किए बोलकर चैटिंग कर सकेंगे। वॉट्सऐप की अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की ओर से नए फीचर को लेकर जानकारी दी गई है।

Read more: Civil Judge Exam: सिविल जज की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, इतने पदों पर होगी भर्ती, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के साथ जानें पूरी डिटेल 

रियल टाइम एक्सपीरियंस का ले सकते हैं मजा

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स के लिए कंपनी ऑडियो चैट्स फीचर को पेश करने जा रही है। नए वॉट्सऐप अपडेट को बीटा यूजर्स के लिए एंड्रॉयड 2.23.7.12 पर देखा गया है। यूजर्स के लिए यह अपडेट प्ले स्टोर पर मौजूद है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर की मदद से एक यूजर दूसरे वॉट्सऐप यूजर से ऑडियो के जरिेए बात कर सकेगा। इसके लिए नए फीचर को चैट हेडर में एक नए आइकन के साथ देखा जा सकेगा। इस आइकन पर टैप कर यूजर्स ऑडियो के जरिए बातचीत कर सकेंगे। रिपोर्ट की मानें, तो नए ऑडियो चैट फीचर की मदद से यूजर वॉइस चैट में रियल टाइम एक्सपीरियंस का मजा ले सकते हैं।

Read more: Mercedes की सबसे पॉवरफुल सेडान जल्द होगी लॉन्च, एडवांस इंजन और फीचर्स समेत जानें कई डिटेल्स

शॉर्ट वीडियो मैसेज फीचर

WhatsApp New Feature : रिपोर्ट में कहा गया है कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है। इस नए फीचर को अगले अपडेट्स के साथ रोलआउट होने की संभावना है। बता दें कि वर्तमान में वॉट्सऐप यूजर्स को उनके मैसेज बोल कर भेजने की सुविधा भी मिलती है। यूजर अपनी वॉयस को रिकॉर्ड कर रिकॉर्डिंग भेज सकते हैं। गौरतलब है कि वॉट्सऐप बहुत जल्द यूजर्स के लिए शॉर्ट वीडियो मैसेज फीचर को भी पेश करने जा रही है। यह फीचर यूजर को 60 सेकंड का वीडियो सेंड करने की सुविधा देगा। फिलहाल कंपनी इस फीचर पर भी काम कर रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers