Sariya Price today in india city

Sariya Price fall: घर बनाना होगा सस्ता, धड़ाम से गिरे सरिया के दाम, यहां देंखें मार्च के आखिरी हफ्ते का भाव

Sariya Price today in india city: आज के समय में घर बनाना (House Construction Cost) बहुत महंगा हो गया है। बढ़ती महंगाई के कारण घर बनाने में काम आने वाली चीजों के दाम भी आसमान पर पहुंच रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : March 30, 2024/10:16 pm IST

Sariya Price: अपना घर बनाने जा रहे लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आयी है। इन दिनों लोहे की सरिया की कीमत (Sariya Price) मार्च महीने के अंत में कम हो चुकी है। मार्च महीने की शुरुआत में बिल्डिंग मटेरियल और सरिये के दाम में वृद्धि हुई थी। लेकिन एक ही सप्ताह में कीमतों में गिरावट शुरू हो गई। घर बनाना किसी सपने के पूरे होने जैसा होता है। कई लोग इसके लिए सालों से मेहनत करके बचत करते हैं।

आज के समय में घर बनाना (House Construction Cost) बहुत महंगा हो गया है। बढ़ती महंगाई के कारण घर बनाने में काम आने वाली चीजों के दाम भी आसमान पर पहुंच रहे हैं। यदि आप भी बिल्डिंग मैटेरियल्स के दाम में गिरावट का समय देख रहे है तो यही उचित समय है। सरिये के दाम कम होने के घर बनाने की लागत में भी काफी कमी आ जाती है, क्योंकि यह कंस्ट्रक्शन में सबसे अहम रोल अदा करती है।

read more:  Congress Leader Join BJP : कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव सहित इन तीन नेताओं ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में हुए शामिल 

इस साल की शुरुआत में ही सरिये के दाम कम होने लगे थे। फरवरी महीने में भी गिरावट जारी रही, लेकिन मार्च महीने के पहले सप्ताह में कीमतें बढ़ने लगी थी। जिससे लगा कि घर बनाना फिर आसान होगा।

House Construction Cost घर निर्माण की लागत में सरिया का बड़ा रोल

दरअसल, घर बनाने के लिए ईंट, सीमेंट, रेत के साथ ही सरिया का भी बड़े स्तर पर इस्तेमाल होता है। इनकी कीमतें कम या ज्यादा होने से घर बनाने की लागत भी कम या ज्यादा होती है। जब भी सरिये के दाम बढ़ते हैं तो कई लोग घर बनाना का काम टाल देते हैं।

read more: Bhind Gang Rape: शर्मसार… 10 साल की मासूम को बंधक बनाकर दरिंदो ने बुझाई हवस, रूह कंपा देगी पीड़िता की आपबीती 

घर बैठे ऐसे चेक करें सरिया के ताजा भाव

यदि आप भी अपने शहर में सरिये का क्या दाम है यह जानना चाहते हैं तो लेटेस्ट प्राइस आयरनमार्ट की आधिकारिक वेबसाईट www.ayronmart.com से जानी जा सकती है।

read more:

 
Flowers