CG Budget Session 2024 7th Day: क्या हैं प्रदेश में आंगनबाड़ियों की हालत.. दिलीप लहरिया के सवाल पर मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का चौकाने वाला जवाब.. | CG Budget Session 2024

CG Budget Session 2024 7th Day: क्या हैं प्रदेश में आंगनबाड़ियों की हालत.. दिलीप लहरिया के सवाल पर मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का चौकाने वाला जवाब..

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 12:16 PM IST, Published Date : February 13, 2024/12:16 pm IST

रायपुर: जैसे के उम्मीद थी कि आज महिला एवं बाल विकास से जुड़े ज्यादातर मामले सदन में उठाये जायेंगे वैसा होता भी नजर आ रहा है। विभाग से सम्बंधित आंगनबाड़ियों को लेकर कांग्रेस के सदस्य दिलीप लहरिया ने मंत्री से जवाब माँगा।

दिलीप लहरिया ने पूछा कितने आंगनबाड़ी केंद्र भवन विहीन हैं, कहां संचालित किए जा रहे हैं? इस पर जवाब देते हुए विभागीय मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि आंगनबाड़ियों का संचालन शासकीय भवनों में हो रहा हैं। इस तरह 76 आंगनबाड़ी केंद्र, 6 मिनी आंगनबाड़ी भवन विहीन हैं।

सदन में रेडी टू इट का मामला जोरशोर से उठाया गया। भाजपा की सदस्य रायमुनी भगत ने सवाल किया कि क्या रेडी टू ईट का काम महिला स्व-सहायता समूहों को सौंपा जाएगा? इस पर जवाब देते हुए विभागीय मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा इस संबंध में विचार करेंगे। मंत्री के जवाब पर स्पीकर डॉ. रमन सिंह ने बड़े मुद्दे के निराकरण की दिशा में प्रयास के लिए मंत्री को बधाई दी।

Mahtari Vandana Helpline: क्या महतारी योजना में आ रही है कोई समस्या?.. सीधे इस नंबर पर घुमाएं फ़ोन.. मिलेगा हर समाधान..

बताया जा रहा हैं कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के सातवें दिन प्रश्नकाल में महिला बाल विकास और खाद्य विभाग से संबंधित ज्यादातर सवाल होंगे। इस प्रश्नकाल में धान के अवैध भंडारण और परिवहन, क्वांटिफायबल डाटा आयोग का गठन और अनुशंसाओं का उपयोग, प्रदेश में बिजली उत्पादित बिजली और खपत का मामला गूंजेगा।

Laxmi Rajwade Latest News

CG Apex Bank Recruitment: नियुक्ति के लिए भटक रहे अपेक्स बैंक परीक्षा के अभ्यर्थी.. परिणामों के ऐलान के बाद भी लटका हैं मामला..

इस कड़ी में भाजपा की विधायक गोमती साय कुनकुरी में नदी में पुलिया निर्माण कार्य रोके जाने का और कांग्रेस के कुंवर सिंह निषाद बढ़ते अपराध का मामला ध्यानाकर्षण में उठाएंगे जबकि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ मोटर यान कराधान अधिनियम पटल पर रखेंगे। बजट पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष में नोकझोंक की पूरी संभावना हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे