Cylinder Blast in Rajnandgaon

Cylinder Blast in Rajnandgaon : एक के बाद एक 10 से 12 सिलेंडर में हुआ धमाका, आग की चपेट में आई चार दुकानें, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Cylinder Blast in Rajnandgaon : दुकान के भीतर एक के बाद एक 10 से 12 सिलेंडर फटने से धमाके हुए और आसपास के दो-तीन दुकाने

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 09:07 PM IST, Published Date : December 2, 2023/9:06 pm IST

आलोक शर्मा की रिपोर्ट….

राजनांदगांव : Cylinder Blast in Rajnandgaon : शनिवार की देर शाम राजनांदगांव शहर के कमल कालेज चौक के समीप गौरव पथ मोड़ के पास एक गैस रिपेयरिंग की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान के भीतर एक के बाद एक 10 से 12 सिलेंडर फटने से धमाके हुए और आसपास के दो-तीन दुकाने भी इस आगजनी की चपेट में आ गई। वहीं धमाकों की आवाज से लोग सकते में आ गए। काफी मशक्कत के बाद दमकल वाहनों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें : MP Election Result 2023 : रात चैन से कट रही है, कार्यकर्ताओं के साथ कर रहा हूं इंजॉय, अपनी जीत को लेकर उत्साहित दिखे कांग्रेस विधायक 

एक के बाद एक हुए 10-12 ब्लास्ट

Cylinder Blast in Rajnandgaon :  बता दें कि, राजनांदगांव शहर के कमला कॉलेज चौक के समीप गौरव पथ मोड़ के पास स्थित सिन्हा गैस रिपेयरिंग दुकान में देर शाम भीषण आग लग गई। इस आगजनी में दुकान के भीतर रखें लगभग 10-12 गैस सिलेंडर में एक के बाद एक धमाके हुए। धमाकों की आवाज सुनकर लोग सकते में आ गए और मामले की सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया , लेकिन इस आगजनी से आसपास के अन्य दुकानें भी चपेट में आ गई, जिससे काफी नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है कि इस गैस रिपेयरिंग की दुकान में गैस सिलेंडर की रिपेयरिंग के साथ ही एक से दूसरे सिलेंडर में गैस पलटने का काम भी किया जाता था। इस आगजनी से दुकान संचालक घायल हुआ है जिसे स्थानीय व्यक्ति द्वारा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आगजनी की सूचना से घटनास्थल पर पहुंची महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि इस घटना से लगभग चार दुकानों को नुकसान हुआ है उन्होंने कहा कि इसमें दुकानदारों की सहायता की जाएगी।

यह भी पढ़ें : कोर्ट का चपरासी बना मंत्री का बेटा, भतीजे का नाभ भी वेटिंग लिस्ट में, विपक्ष ने साधा निशाना 

धमाकों से निर्मित हुई हड़कंप की स्थिति

Cylinder Blast in Rajnandgaon :  मतगणना से पूर्व देर शाम हुए एक के बाद एक धमाके से हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। मतगणना की चाकचौबंध व्यवस्था में लगी पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड के साथ मिलकर आज पर काबू पाया। बस्ती के बीच रिहायसी क्षेत्र में आखिर यह गैस रिपेयरिंग की दुकान कैसे संचालित हो रही थी यह बड़ा सवाल है। दुकान में रखे गैस सिलेंडरों में एक के बाद एक लगभग 10-12 धमाकों की आवाज से लोग दहशत में आ गए थे। गनीमत रही कि इस आगजनी में कोई भी जनहानि नहीं हुई। वहीं पुलिस अब इस आगजनी के कारण और गैस सिलेंडरों के संबंध में अपनी जांच शुरू करेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers