बड़ी खबर : राज्यसभा के 12 सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित, छत्तीसगढ़ की दो महिला सांसद भी शामिल

राज्यसभा में बीते 11 अगस्त को हुए हंगामे में बड़ी कार्यवाही करते हुए 12 सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है। इन सदस्यों को इस सत्र की कार्यवाही में भाग लेने से रोक दिया गया है।

Edited By: , November 29, 2021 / 04:30 PM IST

नई दिल्ली,29 नवंबर 2021। राज्यसभा में बीते 11 अगस्त को हुए हंगामे में बड़ी कार्यवाही करते हुए 12 सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है। इन सदस्यों को इस सत्र की कार्यवाही में भाग लेने से रोक दिया गया है। जिन बारह सदस्यों को राज्यसभा के इस सत्र से निलंबित कर दिया गया है उनमें छत्तीसगढ़ से दो महिला सांसद छाया वर्मा और फूलो देवी नेताम भी शामिल हैं।

read more:आज Collector-Commissioner, IG-SP Conference करेंगे CM Shivraj | Corona के हालात की समीक्षा की जाएगी
इनके अलावा एलामरम करीम, रिपून बोरा, बिनॉय विश्वम, राजमनी पटेल, डोला सेन, शांता छेत्री, सैयद नासिर हुसैन, प्रियंका चतुर्वेदी, अनिल देसाई और अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हैं। दलों के आधार पर देखें तो सीपीआई से एक, सीपीएम से एक, कांग्रेस से छ:, टीएमसी से दो और शिवसेना से दो सदस्य शामिल हैं।

read more:फ‍िल्‍म शूटिंग के लिए उत्‍तर प्रदेश को सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार
बता दें कि बीते 11 अगस्त को जब राज्यसभा की सत्र कार्यवाही का अंतिम दिन था तो बीमा संबंधी विधेयक को पारित करने के दौरान विपक्ष ने हंगामा किया था, हंगामा इस कदर था कि मार्शल का उपयोग किया गया था। विपक्ष के हंगामे के इस तरीक़े की कटु आलोचना हुई थी।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !