भारी बारिश के चलते उत्तराखंड में अब तक 25 की मौत, भिलाई के 55 पर्यटक भी फंसे कसौली-नैनीताल के बीच

भिलाई के 55 पर्यटक भी फंसे कसौली-नैनीताल के बीच! 25 Tourist of Bhilai Stuck in Uttarakhand due to Heavy Rain and Landslide

Edited By: , October 19, 2021 / 09:04 PM IST

भिलाई: उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्‍खलन का कहर लगातार जारी है। बारिश, बाढ़ और भूस्‍खलन से यहां अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ के भी 55 टूरिस्ट उत्तराखंड में फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि सभी पर्यटक भिलाई के रहने वाले हैं। उत्तराखंड में फंसे पर्यटकों ने रेस्क्यू के लिए सांसद विजय बघेल से गुहार लगाई है।

Read More: 5 रुपए का ये दुर्लभ नोट दिवाली में आपके घर पर करेगा पैसों की बारिश, जानिए कैसे

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में भिलाई के 55 टूरिस्ट फंसे हुए हैं, जिनमें 44 महिलाएं, 6 बच्चे और 5 पुरुष शामिल हैं। सभी पर्यटक कसौली से नैनीताल के बीच कैंची धाम के पास फंसे हैं। पर्यटकों ने दुर्ग सांसद विजय बघेल से रेस्क्यू के लिए गुहार लगाई है, जिसके बाद सांसद ने CM पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री राज्यमंत्री अजय भट्ट से चर्चा कर फंसे हुए पर्यटकों को एयर लिफ्ट कर रेस्क्यू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: पूरे देश में एक महीने के लिए लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां लिया गया फैसला

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि अब तक 24-25 मौतें हुईं हैं, जिनमें सबसे अधिक मौतें नैनीताल जिले में हुई हैं। खासतौर से कुमाऊं क्षेत्र सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुआ है। नैनीताल का उत्‍तराखंड के बाकी हिस्सों से संपर्क टूट गया है।

Read More: ट्रैफिक पुलिस से पूछा पता तो युवक को थमा दिया 2000 रुपए का चालान, युवक ने सोशल मीडिया पर लगाई गुहार