राजधानी रायपुर में 5 नए कंटेनमेंट जोन घोषित, इन ​इलाकों में स्कूल संचालन पर भी रहेगी रोक

रायपुर जिले में कंटेंमेंट ज़ोन की संख्या बढ़ गई है, सोमवार को जिले में फिर से 5 नए कंटेंमेंट जोन बनाए गए हैं। रमन मंदिर वार्ड, कुकरबेड़ा, खमतराई, आमानाका, बसंत विहार क्षेत्र में कंटेंमेंट ज़ोन बनाए गए हैं।

Edited By: , August 3, 2021 / 10:45 AM IST

रायपुर। New containment zones in raipur : रायपुर जिले में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या बढ़ गई है, सोमवार को जिले में फिर से 5 नए कंटेंमेंट जोन बनाए गए हैं। रमन मंदिर वार्ड, कुकरबेड़ा, खमतराई, आमानाका, बसंत विहार क्षेत्र में कंटेनमेंट ज़ोन बनाए गए हैं। इन इलाकों में स्कूल संचालन पर भी रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें: भाला फेंक के फाइनल में नहीं पहुंच पायी अनु, 14वें स्थान पर रही

New containment zones in raipur : प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 236 नए केस मिले हैं, जिनमें रायपुर के 17 केस भी शामिल हैं। 3 मौत भी दर्ज हुई है। रविवार को रायपुर और दुर्ग में सवा सौ से अधिक केस मिलने के बाद हेल्थ विभाग ने दोनों जिलों को खास सावधानी रखने के लिए अलर्ट किया है। दोनों ही जिलों मेंं जांच के अनुपात में एक प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी रेट दर्ज हुआ है। रायपुर दुर्ग को एक बार फिर जांच का पैमाना 5 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें: हाथियों के खाने के लिए खरीदा जाएगा धान, वन मंत्री ने कहा प्रभावित गांवों के बाहर रखे जाएंगे धान के बोरे

नई गाइडलाइन के अनुसार किसी घर में भी दो से ज्यादा कोरोना मरीज मिलेंगे तो उस घर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। यानी उस घर के लोग मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी दूसरे काम से घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

राजधानी के इस इलाके को बनाया गया कंटेनमेंट जोन, कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने बढ़ाई पाबंदी