Chhattisgarh ke Sarkari Karmchariyon Ke DA me Badhotri ko Green Signal

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को ग्रीन सिग्नल, सीएम भूपेश बघेल ने दिया ये निर्देश

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को ग्रीन सिग्नल! 7th pay commission chhattisgarh in hindi pdf

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 04:23 PM IST, Published Date : January 9, 2023/4:23 pm IST

रायपुर: 7th pay commission chhattisgarh in hindi pdf छत्तीसगढ़ राज्य कर्मचारियों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने 1 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर सीएम भूपेश से मुलाकात की थी और कर्मचारियों के हित में कुछ अहम सुझाव दिए थे।

Read More: शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए करें ये 10 उपाय, दूर होंगे शनि से जुड़े हर कष्ट, सुख-शांति और समृद्धि की होगी प्राप्ति

7th pay commission chhattisgarh in hindi pdf सीएम से मुलाकात के दौरान फेडरेशन ने 6% महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का सुझाव दिया है और एरियर्स को कर्मचारियों के जीपीएफ में जमा करने की बात कही है। वहीं गृह भाड़ा को पुनरीक्षित करने की मांग की है, जिसे लेकर सीएम ने वित्त विभाग को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Read More: सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा की तारीखों में हो सकता है बदलाव, पेपर लीक होने के बाद बदली जा चुकी है डेट 

सीएम भूपेश बघेल द्वारा वित्त विभाग को निर्देश दिए जाने के बाद ये कयास लगाया जा रहा है कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को जल्द ही नई सौगात मिल सकती है। यानि जल्द ही कर्मचारियों की मांग पूरी हो सकती है।

Read More: यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, एक साथ 17 लोगों की मौत 

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई और सातवें वेतनमान के अनुसार गृह भाड़ा भत्ते को लेकर पिछले साल कई चरणों में आंदोलन किया गया था, जिसे लेकर कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे के आश्वासन के बाद 12 दिन का बेमियादी आंदोलन खत्म किया गया था।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक