Administration sold land worth crores bypassing rules

प्रशासन ने नियमों को दरकिनार कर करोड़ों की जमीन के वारे-न्यारे कर दिए, लेकिन तहसीलदार-SDM इसे बता रहे सही

प्रशासन ने नियमों को दरकिनार कर करोड़ों की जमीन के वारे-न्यारे कर दिए! Administration sold land worth crores bypassing rules

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 7, 2022/11:56 pm IST

रायगढ़: sold land worth crores  राज्य सरकार ने गरीब परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए, सरकारी जमीनों पर बनाए गए मकानों को 152% की दर पर भूमिस्वामी हक देने की योजना लागू की है। लेकिन रायगढ़ जिले में इस योजना को रसूखदार अपने हिसाब से तोड़मरोड़ कर लाभ ले रहे हैं।

Read More: पति को बच्चों के साथ इस हाल में देखकर सन्न रह गई पत्नी, एक बच्चे का ICU में उपचार जारी

sold land worth crores  आपको जानकर हैरानी होगी कि शहर की प्राइम लोकेशन छातामुड़ा की 35 हजार वर्गफीट जमीन को एक कॉलोनाइजर के एक ही परिवार के 6 सदस्यों को आबंटित कर दिया, जिस जमीन को आबंटित किया गया है उस पर किसी तरह का निर्माण तक नहीं था। जो जमीन आबंटित की गई वो है तो शहर में है, लेकिन दस्तावेजों में पुसौर ब्लाक के अंतर्गत आती है।

Read More: चरित्र शंका के चलते पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद को मार लिया चाकू

जानकारों का कहना है कि अगर इन जमीनों की नीलामी की जाती है तो प्रशासन को करोडों रुपए मिलते। लेकिन गुपचुप तरीके से नियमों को दरकिनार कर करोडों की जमीन के वारे-न्यारे कर दिए गए। राजस्व विभाग के पूरे अमले ने आंखें मूंदकर इन्हें 152 प्रतिशत पर जमीन आबंटित कर दी। वहीं जमीन आबंटन करने वाली तत्कालीन तहसीलदार आबंटन को सही बता रही हैं। वहीं SDM का कहना है कि सभी नियमों का पालन किया गया है।

Read More: नगर पंचायत अध्यक्ष दीपाली जैन के खिलाफ भाजपा पार्षदों ने ही किया वोट, हटना पड़ा पद से