Alert: Suspected case of monkeypox surfaced in the capital

Alert: राजधानी में सामने आया मंकीपॉक्स का संदिग्ध केस, सीएमएचओ ने की पुष्टि

Monkeypox: छत्तीसगढ़ सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने इस मामले की पुष्टि की है कि रायपुर में एक बच्चे में मंकीपॉक्स का लक्षण दिखाई दिया है..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 27, 2022/10:16 am IST

रायपुर।Monkeypox: दुनिया अभी भी कोरोना वायरस महामारी के संघर्ष से जूझ रही है। ऐसे में मंकीपॉक्स संक्रमण ने आकर पूरी दुनिया के सामने एक बड़ा संकट पैदा कर दिया है। यह बीमारी तेजी से कई देशों में फैल रही है। भारत सहित दुनियाभर में इसके मामले 16 हजार के आंकड़े को पार कर गए हैं। इसी बीच राजधानी रायपुर में मंकीपॉक्स का एक संदिग्ध केस सामने आया है।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

छत्तीसगढ़ सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने इस मामले की पुष्टि की है कि रायपुर में एक बच्चे में मंकीपॉक्स का लक्षण दिखाई दिया है, जिसके बाद उसे मेकाहारा में भर्ती कर आइसोलेशन में रखा गया है। क्षेत्र में इस बच्चें के संक्रमित होने पर आसपास के बच्चों के भी सैंपल लिए गए है और कोविड जांच के लिए भेजे गए है।

केंद्र सरकार के इस आदेश ने बढ़ाई ट्वीटर की मुश्किलें, एलन मस्क से सौदे को लेकर कही ये बातें..

बता दे कि दुनिया भर में मंकीपॉक्स के मामलों को बढ़ते देख वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने इसे ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया है। मंकीपॉक्स एक वायरल संक्रमण है जिसमें चेचक के संक्रमण के समान लक्षण होते हैं। बुखार और त्वचा पर दाने होना इसके आम लक्षण हैं। इस बीच चिकित्सकों ने मंकीपॉक्स से संक्रमित लोगों में तीन नए लक्षणों की पहचान की है।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers