Municipal corporation will repair worse roads after rain

Ambikapur News: बारिश के मौसम में नगर निगम ने लिया अजीबोगरीब फैसला, सुनकर उड़े लोगों के होश

Municipal corporation will repair worse roads after rain बारिश के मौसम में नगर निगम ने लिया अजीबोगरीब फैसला, सुनकर उड़े लोगों के होश

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : July 17, 2023/5:28 pm IST

अंबिकापुर। नगर निगम की सड़कों की हालत बद से बदतर है। आलम ये है कि नगर निगम पैसे होने के बाद भी सड़कों की मरम्मत और नए निर्माण का कार्य समय रहते पूरा नहीं कर पाया। ऐसे में अब बरसात के बीच नगर निगम सड़कों के मरम्मत का कार्य करने जा रहा है, जिससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

READ MORE: 4 दोस्तों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, पिकनिक मनाने निकले थे सभी, CM ने जताया हादसे पर खेद..

दरअसल, अम्बिकापुर नगर निगम क्षेत्र में सड़कों की हालत बेहद खराब है, जिसके कारण लोगों को इससे काफी परेशानी भी हो रही। इसके लिए नगर निगम के पास पर्याप्त फंड भी है, जो निगम के पास गर्मी के समय ही उपलब्ध थी,। अंबिकापुर नगर निगम के द्वारा फंड होने के बावजूद सड़कों की मरम्मत का काम पूरा नहीं किया जा सका, जिसके कारण बरसात में सड़कों की हालत बेहद खराब है। आलम यह है कि निगम क्षेत्र की ज्यादातर सड़कों की हालत बेहद खराब है। ऐसे में लोग लगातार सड़कों की मांग कर रहे हैं। इस बीच नगर निगम ने एक अजीबो गरीब फैसला लिया है।

READ MORE: एक-दूसरे के प्यार में इस कदर पागल हुए जीजा-साली, पता लगते ही ससुर ने कर दिया ये कांड 

नगर निगम का कहना है कि बारिश के मौसम को देखते हुए बीच-बीच में सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। महापौर का कहना है कि बरसात लगातार नहीं हो रही ऐसे में दो-चार दिन जब बारिश नहीं होगी तब सड़क निर्माण का काम किया जाएगा। इसे लेकर विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर सवाल खड़ा किया है। विपक्ष का आरोप है कि बरसात के समय में डामर की सड़कों के निर्माण कार्य पर रोक रहती है। ऐसे में नगर निगम ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए बरसात के बीच सड़कों के निर्माण और मरम्मत का काम करा रहा है।

READ MORE: आज तक नहीं देखा होगा कांग्रेस विधायक का ऐसा अंदाज, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

विपक्ष का यह भी आरोप है कि निगम की लापरवाही के कारण ही लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अगर नगर निगम पहले ही सड़कों का निर्माण कार्य करा लेता तो शायद बरसात में लोगों को राहत मिल सकती थी। ऐसे में एक तरफ जहां नगर निगम बरसात के बीच सड़कों के निर्माण की तैयारी कर रहा है तो वहीं विपक्ष ने इसे लेकर मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में देखना होगा कि क्या नगर निगम बारिश के बीच सड़कों का निर्माण कार्य कर पाता है और कर पाता है तो उसकी गुणवत्ता कितनी रहती है या फिर विपक्ष बरसात के बीच सड़कों के निर्माण का विरोध कर इसे रोक पाने में सफल हो पाएगा। IBC24 से अभिषेक सोनी की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें