छत्तीसगढ़ में इनअधिकारी कर्मचारियों के लिए चार फीसदी महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान

छत्तीसगढ़ में अधिकारी-कर्मचारियों के लिए 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान, इस विभाग में एक जनवरी से होगा लागू

एक जनवरी 2023 से इसका फायदा मिलेगा। अप्रैल महीने के वेतन के साथ 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जुड़कर आएगा। साथ ही, तीन महीने का एरियर्स अप्रैल, मई और जून के वेतन में जुड़कर मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 07:30 PM IST, Published Date : April 22, 2023/6:59 pm IST

4% DA hike in Chhattisgarh power company employees : रायपुर। राज्य सरकार के अधीन पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी ने अपने अधिकारी-कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत वृद्धि का ऐलान किया है। एक जनवरी 2023 से इसका फायदा मिलेगा। अप्रैल महीने के वेतन के साथ 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जुड़कर आएगा। साथ ही, तीन महीने का एरियर्स अप्रैल, मई और जून के वेतन में जुड़कर मिलेगा।

इसके साथ ही पॉवर कंपनी ने जून में रिटायर होने वाले कर्मचारियों के लिए खास प्रावधान किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि ”छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनीज में कार्यरत नियमित अधिकारियों कर्मचारियों एवं कार्यभारित कर्मचारियों जिनके द्वारा दिनांक 1.4.2016 से पुनरीक्षित वेतनमान प्राप्त किया जा रहा है, को देय महंगाई भत्ते की वर्तमान दर 38 फ़ीसदी को दिनांक 1.1.2023 से निम्नानुसार संशोधित किया जाता है।

4% DA hike in Chhattisgarh power company employees

-संशोधित दर के मान से महंगाई भत्ते का नियमित भुगतान माह अप्रैल 2023 के वेतन के साथ किया जाएगा।
-माह जनवरी 2023 से मार्च 2023 तक महंगाई भत्ते की बकाया राशि का भुगतान माह अप्रैल 2023 से जून 2023 के वेतनमान के साथ तीन समान किस्तों में किया जाएगा।
-पावर कंपनी के ऐसे कर्मचारियों को जो माह अप्रैल 2023 से माह जून 2023 के मध्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उन्हें महंगाई भत्ते की एरियर्स की राशि का भुगतान सेवानिवृत्ति माह तक पूर्ण कर लिया जाए।
-महंगाई भत्ते के भुगतान हेतु गणना के लिए 50 पैसा या उससे अधिक के अंश को एक रुपए तथा 50 पैसा से कम उनको गणना में नहीं लिया जाएगा।

 

read more: गुटखा किंग का भंडाफोड़, इन जिलों में करते थे प्रतिबंधित गुटखा और नशीली दवाईयों का कारोबार 

read more: अतीक अहमद की हत्या को लेकर यूपी के मंत्री का बड़ा बयान, बताया किसने और क्यों कराई हत्या ?