assistant teacher promotion update : counseling postponed again, know reason

सहायक शिक्षकों को बड़ा झटका, पदोन्नति और पदस्थापना फिर से टला, आज से शुरू होनी थी काउंसलिंग

assistant teacher promotion update : नए शेड्यूल ने सहायक शिक्षकों की कांउसलिंग को दूसरी बार स्थगित कर दिया गया है।

Edited By: , November 30, 2022 / 09:08 AM IST

सरगुजा। assistant teacher promotion : संभाग के सहायक शिक्षकों को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। सरगुजा जिला शिक्षा अधिकारी ने नया शेड्यूल जारी कर काउंसलिंग एक बार फिर से स्थगित कर दिया है। बता दें कि आज से काउंसलिंग शुरू होने वाली थी लेकिन नए शेड्यूल ने सहायक शिक्षकों की कांउसलिंग को दूसरी बार स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट, बकाया वसूलने के दौरान आरोपियों ने किया हमला

जानकारी से मुताबिक प्रमोशन को लेकर सरगुजा के एक सहायक शिक्षक ने हाईकोर्ट में याचिका लगायी है। यही वजह है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने एक बार फिर काउंसलिंग का स्थगित कर दिया है। बता दें कि 800 से ज्यादा सहायक शिक्षकों की पदोन्नति और पदस्थापना रुकी है। वहीं प्रमोशन नहीं मिलने से सहायक शिक्षकों की वरिस्ठता भी प्रभावित हो रही।

यह भी पढ़ें : Toyota Kirloskar: टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन का निधन, 64 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

 

assistant teacher promotion : ऐसे में सहायक शिक्षकों में निराशा है। वहीं लगातार काउंसलिंग के स्थगित होने से परेशान सहायक शिक्षकों जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं। दूसरी ओर अधिकारियों का कहना है कि कोर्ट में याचिका दायर की गयी है। याचिका में क्या कुछ बातें कही गयी है, उसका अवलोकन कर प्रमोशन की प्रक्रिया को तय किया जायेगा।

यह भी पढ़ें :  CGPSC Vacancy 2022: सीजीपीएससी के 189 पदों के लिए कल से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, मात्र इतने दिनों का मिलेगा मौका

कलेक्टर ने जारी किया था आदेश

सहायक शिक्षकों के काउंसिलिंग का आदेश कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया था। वहीं आदेश के अलग दिन ही रद्द कर दिया गया। उसके बाद आज फिर काउंसिलिंग का डेट जारी किया गया। वहीं शेड्यूल के 30 नवंबर थी लेकिन इस आदेश को भी रद्द कर दिया गया है। फिलहाल आदेश के रद्द होने से शिक्षकों में आक्रोश नजर आ रहा है।

और भी है बड़ी खबरें…