At night everyone ate food The whole family was found in the hospital

रात को सभी लोग ने एक साथ खाया खाना, सुबह होते ही अस्पताल में मिला पूरा परिवार, जानें पूरा मामला

सरगुजा में जंगली मशरूम खाने से एक ही परिवार के 5 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। At night everyone ate food together

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 11, 2022/7:20 pm IST

Ate food together: अंबिकापुर। जंगली मशरूम यानी पुटु खाने के बाद लोगों के बीमार होने का सिलसिला लगातार जारी है। सरगुजा में जंगली मशरूम खाने से एक ही परिवार के 5 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद तत्काल पूरे परिवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कर उपचार कराया जा रहा है। जिसमें 2 महिला व तीन पुरुष शामिल है। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं।

Read more: 1-2 या 10 नहीं, ऑटो में बैठे थे 27 लोग, एक-एक कर जब उतरे तो पुलिस के भी उड़ गए होश, देखें वीडियो

बरसात के दिनों में जंगल में मिलने वाली खुखड़ी(जंगली मशरूम) और पुटू को ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहर में भी लोग बड़े शौक से इसका सेवन करते हैं मगर कई बार जानकारी के अभाव में गलत मशरूम और पुटू की वजह से लोगों की जान पर भी बन आती है। आज ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां जंगली मशरूम खाने से एक परिवार के पांच लोगों को चक्कर आने शुरू हो गए और पूरा परिवार उल्टी दस्त का शिकार हो गया।

Read more: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों में दिख रहा डर, एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या घटी 

Ate food together: दरअसल अंबिकापुर से लगे ग्राम अखोरा कला के रहने वाले रामसृत राम ने बताया कि घर की महिलाओं के द्वारा आज जंगल से मशरूम लेकर घर लौटे थे जिस घर में महिलाओं के द्वारा बनाया भी गया और खाने के कुछ देर बाद ही घर के सदस्यों को चक्कर आने शुरू हो गए| चक्कर आने पर सदस्यों को समझने में जरा भी देर नहीं हुई| घर के बड़े सदस्य तत्काल इस समस्या को भांप गए कि महिलाओं के द्वारा लाए गए मशरूम, खाने वाली मशरूम नही बल्कि जंगली मशरूम हैं।

Read more: Video: मोदी स्टाइल में SP भोजराम ने महासमुंद के लिए ली विदाई, इस कार्य की पूरे प्रदेश में जमकर हो रही तारीफ 

तत्काल सभी को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाकर भर्ती कराया गया जहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers