Bemetara Dhan Kharidi: मौसम खुलते ही धान केंद्रों में उमड़ी किसानी की भीड़, तेजी से शुरु हुआ धान खरीदी का काम |

Bemetara Dhan Kharidi: मौसम खुलते ही धान केंद्रों में उमड़ी किसानी की भीड़, तेजी से शुरु हुआ धान खरीदी का काम

Bemetara Dhan Kharidi: मौसम खुलते ही धान केंद्रों में उमड़ी किसानी की भीड़, तेजी से शुरु हुआ धान खरीदी का काम

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 02:09 PM IST, Published Date : December 13, 2023/2:09 pm IST

मोहन पटेल, बेमेतरा।

Bemetara Dhan Kharidi: जिले में लगातार बेमौसम की बेरुखी और रुक-रुक कर हुई बारिश से किसानों की फसलों पर पड़े असर के कारणण धान खरीदी भी प्रभावित हुई थी। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया था। जिसके बाद अब मौसम खुलने के बाद धान खरीदी में तेजी आई है। वहीं बेमेतरा जिले में 129 धान खरीदी केंद्र है जिसमे जहां खरीदी एवं धान उठाव प्रारम्भ हो गया है। वहीं चना गेहूं की फसल की खरीदी का काम प्रारंभ हो चुका है। जहां किसानों को यूरिया डीपी की जरूरत है बताया जा रहा है की कहीं सिर्फ यूरिया  मिल रहा है डिऐपी नजर नहीं आ रहे हैं जिस वजह से किसानों की एक चिंता और सामने आने लगी है।

Read More: Saranggarh Bilaigarh: ‘शौक नहीं मजबूरी है हड़ताल करना जरूरी है’, जैसे नारे लगाकर डाक सेवा संघ ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल

Bemetara Dhan Kharidi: दरअसल, अभी देर पकने वाले धान कटाई का मौसम चल रहा है। ऐसे में ज्यादातर किसानों के धान जो खेतो पर ही पड़े हैं। बारिश के चलते धान की फसले खराब होने की स्थिति में आ गई है, तो वहीं राहर चना की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं मौसम परिवर्तन का असर भी जिले के धान खरीदी पर पड़ा है जहां बीते दिनों से धान खरीदी प्रभावित थी, जिसके बाद मौसम खुलने का बाद अब धान खरीदी में तेजी आई है साथ ही उठाव भी हो रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers