CG Congress Latest News: लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस की रणनीति का खुलासा.. पार्टी प्रमुख ने कहा 'इन्हें देंगे टिकट'.. | CG Congress Latest News

CG Congress Latest News: लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस की रणनीति का खुलासा.. पार्टी प्रमुख ने कहा ‘इन्हें देंगे टिकट’..

Edited By :   Modified Date:  January 25, 2024 / 12:43 PM IST, Published Date : January 25, 2024/12:43 pm IST

बिलासपुर: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख दीपक बैज ने भाजपा पर अलग-अलग मुद्दों को लेकर तीखा हमला बोला हैं। बैज ने बातचीत में लोकसभा चुनावो को लेकर पार्टी की रणनीति को सामने रखा है। इसके अलावा न्याय यात्रा की तैयारी पर भी कांग्रेस की तैयारी पर चर्चा की हैं। संसद बैज ने आने वाले दिनों में संगठन के भीतर बदलाव के भी संकेत दिए है।

TS Singh Deo News: ममता बनर्जी के ‘एकला चलो’ पर टीएस सिंहदेव का बयान.. कहा, विपक्षी पार्टियों को एकमंच पर लाना मुश्किल

नक्सल मामलें पर घेरा

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा हमारे 5 साल के सरकार में नक्सली मूवमेंट कम हुआ था, जैसे ही भाजपा सरकार का शपथ हुआ नक्सली घटनाएं बढ़ी हैं। पहले भाजपा आरोप लगाती थी कि कांग्रेस टारगेट किलिंग कर रही है। अब हम पूछना चाहते हैं कि जो नक्सली हमले हो रहे हैं यह किलिंग कौन कर रहा है? इसका जवाब भाजपा को देना चाहिए

भाजपा मुद्दाविहीन

दीपक बैज ने दवा किया कि भाजपा के पास मुद्दा नहीं है। सिर्फ लोगों के भावनाओं से खेलकर यह चुनाव जीतना चाह रहे हैं। महंगाई, बेरोजगारी जैसे बड़े-बड़े मुद्दों से ध्यान भटकाने का ये सबसे आसान तरीका है। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है, देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है, इस सरकार से पूरा देश त्रस्त है। ड्राइवर, किसान सब परेशान हैं। इन मुद्दों को डाइवर्ट करने के लिए भाजपा भावनात्मक मुद्दे खेल रही है।

Former BJP MLA Passed Away: बीजेपी के कद्दावर नेता का हुआ निधन, लंबी बीमारी से थे ग्रसित

जीतेंगे ज्यादा सीटें

सांसद बैज ने कहा हमारे पास महत्वपूर्ण एजेंडे हैं। देश में मोदी सरकार की नाकामी, नई बनी राज्य सरकार की वादाखिलाफी जैसे मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। झूठे सपने दिखाकर सरकार में आए आज 2 महीने पूरे होने वाले हैं। सरकार ने कोई सकारात्मक निर्णय प्रदेश की जनता के हित में नहीं लिया हैं। सरकार कछुआ की गति पर चल चल रही है। अपना काम छोड़कर सिर्फ कांग्रेस की कमियां निकालने में इनका दो महीना निकल गया है। यह सब छत्तीसगढ़ की जनता जान रही है। इसका फायदा आने वाले लोकसभा चुनाव मिलेगा। 2019 लोकसभा चुनाव की तुलना में हम ज्यादा सीट जीतेंगे।

संगठन में बदलाव संभव

दुसरे मुद्दों से अलग संगठन में बदलाव पर बैज ने कहा, पार्टी इस दिशा में जल्द ही निर्णय लेगी। जहां बदलाव हो सके बदलाव जरूर करेंगे। लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चेहरे पर बैज ने कहा, अगर कोई भी विनेबल (जिताऊ) है तो पार्टी उसको चुनाव लड़ाएगी। नए चेहरे को भी मौका मिलेगा। कोई बड़ा नेता है अगर सीट से जीत सकता है तो उसको भी मौका मिलेगा। हमको चुनाव जीतना है जो भी परिस्थिति बनेगा पार्टी निर्णय लेगी। लोकसभा चुनाव सामने है यह देश का चुनाव है। हमारे नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है। इस समय देश में परिवर्तन होगा। हम चाहते हैं इस परिवर्तन में छत्तीसगढ़ भी लोकसभा में अच्छा परफॉर्मेंस करे। जब देश में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बने तो छत्तीसगढ़ का भी महत्वपूर्ण स्थान हो।

Nav Matdata Sammelan: साइंस कॉलेज हॉस्टल में आज नव-मतदाता सम्मलेन.. प्रदेश के 3 लाख न्यू वोटर्स वर्चुअली जुड़ेंगे प्रधानमंत्री मोदी

बौखला गई हैं भाजपा

भाजपा की बौखलाहट है कि भाजपा डरी हुई है। असम जैसे राज्य में राहुल गांधी की गाड़ी में पत्थर फेंकवाया जा रहा है। भाजपा के नेता सड़कों में विरोध करने जा रहे हैं। भाजपा राहुल गांधी को रोकने के लिए सारी हदें पार कर रही है। लेकिन राहुल गांधी रुकने वाले नहीं हैं रास्ते में कितने भी कांटे बिछा लें राहुल गांधी न्याय यात्रा पूरा कर के रहेंगे। दीपक बैज ने आगे बताया कि राहुल गांधी न्याय यात्रा के जरिए छग आयेंगे। उड़ीसा से एंट्री कर रायगढ़ से होते हुए अंबिकापुर तक 5 दिन की यात्रा होगी। लगभग 500 किलोमीटर से अधिक छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी यात्रा करेंगे। पांच लोकसभा क्षेत्र में ये यात्रा जाएगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे