Broken contact between two states due to the rise in the river

नदी में आए उफ़ान से दो राज्यों के बीच टूटा संपर्क, रेस्क्यू में जुटे जवान

नदी में आए उफ़ान से दो राज्यों के बीच टूटा संपर्क, रेस्क्यू में जुटे जवान Broken contact between two states due to the rise in the river

Edited By: , August 16, 2022 / 08:41 AM IST

Broken contact between two states : बीजापुर। छत्तीसगढ़ के दक्षिण और मध्य क्षेत्रों में बारिश का जोरदार कोहराम देखने को मिल रहा है। बस्तर में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। बाढ़ का पानी सड़क तक पहुंच गया है। इंद्रावती नदी का जल स्तर बढ़ने से यह डेंजर जोन में पहुंच गई है। बीजापुर में नेशनल हाईवे पानी में डूब जाने के कारण एक बार फिर छत्तीसगढ़-तेलंगाना रूट बंद हो गया है।

Read more: प्रदेश में लम्पी वायरस ने मचाया हाहाकार! चार लाख से ज्यादा पशु संक्रमित, एक्शन में आई सरकार 

Broken contact between two states : बता दें कि इंद्रावती का जल स्तर लगभग 15 मीटर चल रहा है और इसका डेंजर जोन यानि खतरे का निशान 17 मीटर पर है। भारी बारिश के चलते यहाँ बीजापुर से महाराष्ट्र और तेलंगाना का सम्पर्क टूट गया है। जिसके चलते सेना के जवान लगातार रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। रेस्क्यू करने का यह मामला भोपाल पटनम तहसील का बताया जा रहा है।

Read more: राधाष्टमी व्रत, जानें मुहूर्त, महत्व और पूजन विधि 

Broken contact between two states : वहीं बीजापुर जिले के भैरमगढ़ के आगे पुंडरी के समीप मुख्य मार्ग पर पानी भरने से जाम लग गया है। वाहनों की आवाजाही भी बंद है। जिले चेरपाल, धनोरा मिरतुर सहित नदी नाले उफान पर है। बीजापुर के लोग दंतेवाड़ा और जगदलपुर का सफर नहीं कर पा रहे हैं। बीजापुर के रास्ते तेलंगाना का संपर्क भी छत्तीसगढ़ से टूट चुका है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें