Bullshit politics! Excise worker assaulted in Mahasamund district. Will serve the public like this...

धौंस की सियासत! Mahasamund जिले में आबकारी कर्मी से मारपीट। ऐसे करेंगे जनता की सेवा…

Bullshit politics! Excise worker assaulted in Mahasamund district. Will serve the public like this...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 27, 2021/10:38 pm IST

रायपुरः लोकतंत्र में जनता को अपना प्रतिनिधि चुनने का पूरा अधिकार है। जनता के चुने हुए प्रतिनिधि आमजन की सेवा के लिए शपथ भी लेते हैं और जनसेवा का दावा भी करते हैं, लेकिन इन दिनों सत्तापक्ष के कुछ चुनिंदा विधायकों पर कर्मचारी और आमजन से मारपीट और बुरा बर्ताव करने की शिकायत की गई है। शिकायत पर जांच भी शुरू हुई है, लेकिन एक्शन को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमलावर है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेसी विधायक दबंगई दिखाने लगे हैं। यहां सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या जनसेवक वाकई जनता की सेवा की शपथ पूरी कर रहे हैं या फिर निरंकुश हो रहे हैं।

read more : टीम इंडिया के लिए खुशखबरी! नेट पर प्रैक्टिस करते दिखे हार्दिक पंड्या, खेल सकते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच

महासमुंद जिले के आबकारी कार्यालय में कर्मचारी से मारपीट का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। साहू समाज ने कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए आरोपी विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन सौंपा और घटना में शामिल आरोपियों पर FIR दर्ज करने की मांग की।

read more : प्रधानमंत्री मोदी की आर्थिक सलाहकार परिषद का पुनर्गठन, नागेश्वरन की छुट्टी, आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर राकेश मोहन की हुई एंट्री

जाहिर है लीलाराम साहू नाम के क्लर्क ने संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने विधायक चंद्राकर, बबलू हरपाल और दीपक ठाकुर के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत की है। जिसके बाद मामलें में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में विधायक के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। वहीं विधायक विनोद चंद्राकर ने भी खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

read more : छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से होगी धान खरीदी, हिमाचल दौरे से लौटे सीएम भूपेश ने दी जानकारी, भाजपा के आरोपों पर किया पलटवार

महासमुंद के कांग्रेस विधायक पर मारपीट का आरोप लगा है तो वहीं राजनांदगांव जिले के एक कांग्रेस विधायक पर भी दिव्यांग युवक ने दुर्व्यवहार करने का आरोप है। इससे पहले रामानुंजगंज से कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के खिलाफ भी कई बार धमकी देने के आरोप लग चुके है। बहरहाल महासमुंद और राजनांदगांव की घटना ने बीजेपी को बैठे-बिठाए सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरने का मुद्दा दे दिया है। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सत्तापक्ष के लोगों की दबंगई बढ़ती जा रही है। आए दिन ये अधिकारियों, कर्मचारियों और आम जनता के साथ मारपीट करते हैं, लेकिन इनके खिलाफ रिपोर्ट भी नहीं लिखी जा रही है।

read more : सिर्फ आधे दाम चुका कर घर ले जाइए नया ट्रैक्टर, केंद्र सरकार ने शुरू की ये खास स्कीम

महासमुंद और राजनांदगांव में जो कुछ भी घटा..फिलहाल उसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही परदे के पीछे का सच सामने आएगा। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि लोकतंत्र में जो जनता अपना नेता चुनती है। सत्ता में आने के बाद वही जनसेवक अगर कर्मचारियों और आमजन को अपनी धौंस दिखाएं तो क्या मैसेज जाएगा। सवाल ये कि इन मामलों में सच्चाई कितनी है और कब तक सामने आएगी और क्या जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई हो पाएगी? क्या सत्तापक्ष के विधायक होने के कारण इन्हें टारगेट किया जा रहा है।