केंद्र ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की कटौती, तो पूर्व सीएम रमन​ सिंह बोले- अब राज्य सरकार की बारी

Center cut the prices of petrol and diesel, then former CM Raman Singh said – now it is the turn of the state government : रायपुर । केंद्र सरकार ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम घटाकर जनता को बड़ी राहत दी है। केंद्र ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी को 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये कम कर दिया हैं।

Edited By: , May 21, 2022 / 10:54 PM IST

रायपुर । केंद्र सरकार ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम घटाकर जनता को बड़ी राहत दी है। केंद्र ने पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी को 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये कम कर दिया हैं। जिससे पेट्रोल की कीमत साढ़े 9 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 7 रुपये प्रति लीटर घट जाएंगे। वही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के नौ करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा : 50 महिलाएं बना रहीं 11 किमी लंबी चुनरी, टूटेगा मंदसौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र के इस फैसले से लोगों को राहत मिलेगी। एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता राज्य की कांग्रेस सरकार से पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने की मांग कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि केंद्र सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है। अब राज्य सरकार की बारी है।

यह भी पढ़ें:  कटौती का ‘करंट’…बिजली पर बवाल…अभी भी बिजली और कोयला संकट की स्थिति बरकरार या विपक्ष की कोरी सियासत?

वहीं एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बड़ी कटौती के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है। पेट्रोल डीजल की कीमत कम होने पर आम लोगों ने इसे राहत देने वाला कदम बताया है। इससे पहले भी केंद्र सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पेट्रोल पर 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी घटाई थी।

यह भी पढ़ें:  नर्मदा लिंक परियोजना पर लगा ग्रहण, इस राज्य की सरकार ने किया रद्द करने का फैसला, आदिवासी समुदाय लंबे समय से कर रहे थे विरोध…