नर्मदा लिंक परियोजना पर लगा ग्रहण, इस राज्य की सरकार ने किया रद्द करने का फैसला, आदिवासी समुदाय लंबे समय से कर रहे थे विरोध…

Eclipse on Narmada link project, the government of this state decided to cancel, tribal communities : आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद आखिरकार गुजरात सरकार ने पार-तापी नर्मदा लिंक परियोजना को रद्द कर दिया है। सीएम भूपेंद्र पटेल

Edited By: , May 21, 2022 / 06:46 PM IST

गुजरात । आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद आखिरकार गुजरात सरकार ने पार-तापी नर्मदा लिंक परियोजना को रद्द कर दिया है। सीएम भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने संयुक्त प्रेस वार्ता में इसकी घोषणा की हैं। इस दौरान सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा आदिवासी समुदाय की भावनाओं के सम्मान में इस परियोजना को हमने रद्द करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा : 50 महिलाएं बना रहीं 11 किमी लंबी चुनरी, टूटेगा मंदसौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड…

सीएम पटेल ने अपने प्रेस वार्ता में कहा यह केंद्र सरकार की योजना थी, राज्य सरकार से इसकी स्वीकृति मांगी गई थी, लेकिन हमने अब तक इसकी मंजूरी नहीं दी थी। इसके बाद भी आदिवासी समाज में राज्य सरकार के खिलाफ गलतफहमी पैदा करने की कोशिश की गई। जिसके बाद हमने पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह के सामने अपनी बात रखी और इस परियोजना को बंद करने का विचार किया।

यह भी पढ़ें:  कटौती का ‘करंट’…बिजली पर बवाल…अभी भी बिजली और कोयला संकट की स्थिति बरकरार या विपक्ष की कोरी सियासत?

गौरतलब है कि जब से राज्य सरकार ने पार-तापी नर्मदा लिंक परियोजना की घोषणा की थी।तब से आदिवासी समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे थे। बता दें कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस परियोजना के चलते बीजेपी सरकार को आदिवासी वोट बैंक के छिटक जाने का खतरा पैदा हो गया था।

यह भी पढ़ें:  कार्तिक आर्यन ने कंगना को चटाई धूल, पहले दिन ‘भूल भुलैया 2’ ने की ‘धाकड़’ कमाई…