सेंट्रल एजेंसी का अधिकारी बताकर अधिकारियों से ठगी करता था स्कूल का प्रधान पाठक, ड्रग इंस्पेक्टर से दो लाख की मांग पड़ी भारी |

सेंट्रल एजेंसी का अधिकारी बताकर अधिकारियों से ठगी करता था स्कूल का प्रधान पाठक, ड्रग इंस्पेक्टर से दो लाख की मांग पड़ी भारी

Rajnandgaon school principal arrested: खुद को सेंट्रल एजेंसी का अधिकारी बताकर अपने पास ड्रग इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत होने की बात कही और इस शिकायत के निपटारे के लिए उसने ड्रग इंस्पेक्टर संजय सिंह झड़ेकार से 2 लाख रुपये की मांग की।

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 05:42 PM IST, Published Date : January 27, 2023/5:36 pm IST

Rajnandgaon school principal arrested

राजनांदगांव। जिले में पदस्थ औषधि नियंत्रक अधिकारी से झूठी शिकायत के मामले को लेकर 2 लाख रुपये की मांग करने वाले ग्राम पैरीटोला शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक को राजनांदगांव जिले के छुरिया थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी खुद को सेंट्रल एजेंसी का अधिकारी बताकर ठगी करता था।

राजनांदगांव जिले के छुरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस चौकी जोब के ग्राम पैरीटोला शासकीय प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक द्वारा राजनंदगांव जिले में पदस्थ ड्रग इंस्पेक्टर के साथ खुद को सेंट्रल एजेंसी का अधिकारी बताकर अपने पास ड्रग इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत होने की बात कही और इस शिकायत के निपटारे के लिए उसने ड्रग इंस्पेक्टर संजय सिंह झड़ेकार से 2 लाख रुपये की मांग की।

read more:  Chhattisgarh Budget 2023-24 : चुनावी बजट पर मंथन पर सियासत | सुनिए किसने क्या कहा…

पुलिस अधीक्षक को मामले की लिखित शिकायत

इस मामले में औषधि नियंत्रक संजय झाडे़कर ने आरोपी का फोन कॉल रिकॉर्ड करते हुए राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक को मामले की लिखित शिकायत कर दी। इस मामले में प्रार्थी संजय झाड़ेकर ने बताया कि आरोपी द्वारा लगभग 3 महीने पहले उनके मोबाइल व्हाट्सएप पर एक शिकायत टाइप करके भेजा गया था। आरोपी ने ड्रग इंस्पेक्टर से मिलकर शिकायत वापस लेने के बदले 2 लाख रुपये की मांग की थी।

बखरूटोला निवासी जाकेश साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ

इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की और छुरिया क्षेत्र के बखरूटोला निवासी जाकेश साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस के गिरफ्त में आया आरोपी ग्राम पैरीटोला स्कूल में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ है।

read more: बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लूट और डकैती के 13 आरोपी गिरफ्तार, SP ने मामले को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

इस मामले में राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर का कहना है कि आरोपी के खिलाफ छुरिया थाने में एफआईआर दर्ज किया गया था। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है। आरोपी फरार था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी द्वारा स्वयं को विभिन्न एजेंसियों का अधिकारी बताकर शासकीय अधिकारियों को ही फंसाने का कार्य किया जा रहा था।

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी के द्वारा विभिन्न सरकारी कार्यालयों में फर्जी शिकायत कर बेईमानी से अवैध उगाही का कार्य किया जा रहा था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

 

 
Flowers