CG Government Employee Demands resumed Old Pension Scheme

छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग, लामबंध हुए तीन लाख कर्मचारी

छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग, लामबंध हुए तीन लाख कर्मचारी! CG Government Employee Demands resumed Old Pension Scheme

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : February 25, 2022/11:47 pm IST

रायपुर: Old Pension Scheme राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बहाल होने के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। प्रदेश के करीब तीन लाख कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए अभियान शुरू करने जा रहे हैं।

Read More: इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने इजात किया चावल से प्रोटीन बनाने नया तरीका, बचे हिस्से से बन सकता है शक्कर

Old Pension Scheme इसके तहत रविवार को प्रदेश भर में बैनर पोस्टर लगाकर राजस्थान की गहलोत सरकार का आभार प्रदर्शन किया जाएगा और उसके बाद 1 सप्ताह तक ज्ञापन दो अभियान शुरू किया जाएगा। कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधिमंडल मंत्री से लेकर अधिकारियों तक को ज्ञापन सौंपकर पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग करेंगे।

Read More: सरकार की योजनाओं से खुश हैं किसान, मजदूर और आदिवासी, हर जगह हो रही छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा

कर्मचारी संगठनों ने राजस्थान सरकार के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि अब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को भी पुरानी पेंशन योजना बहाल कर देना चाहिये। 2018 के चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का वादा किया था । कर्मचारी संगठनों का कहना है कि नई पेंशन योजना बाजार आधारित होने के चलते पूरी कर्मचारी हित के खिलाफ है। कर्मचारी अलग-अलग फोरम पर इसका विरोध करते आए हैं।

Read More: बिगड़ने लगे हैं यूक्रेन के हालात, मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने वीडियो जारी कर बयां किए हालात

 
Flowers